अफगानिस्तान में तालिबान राज से पाकिस्तान को होगा फायदा, भारत को झटका: ओवैसी

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

हिन्दुस्तान18, नई दिल्ली:
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पाकिस्तान को फायदा होगा और भारत को नुकसान। दरअसल असदुद्दीन ओवैसी से पूछा गया था कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से जुड़े मुद्दे का उत्तर प्रदेश के चुनाव पर कितना असर पड़ेगा? इसी सवाल के जवाब में मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा भारत के लिए अच्छा नहीं है और इससे पाकिस्तान को फायदा होगा। हमारे करदाताओं के 35,000 करोड़ अफगानिस्तान में विभिन्न क्षेत्रों के विकास कार्यों के लिए खर्च किये गये हैं। अफगानिस्तान में बदलाव भारत के लिए अच्छा नहीं है। पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन के एआईएमआईएम में शामिल होने के मौके पर असदुद्दीन ओवैसी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अतीक अहमद इस वक्त गुजरात जेल में बंद हैं और उनपर कई सारे केस पेंडिंग हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। चुनावों से पहले अतीक अहमद ने एआईएमआईएम का दामन थामा है। असदुद्दीन ओवैसी पूरे देश में अपनी पार्टी की पहचान बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। महाराष्ट्र और बिहार में उन्हें कुछ सफलताएं भी मिली हैं। हालांकि, पार्टी को पश्चिम बंगाल में उतनी सफलता नहीं मिली है। इससे पहले 2 सितंबर को हैदराबाद में अफगानिस्तान के मुद्दे पर बातचीत करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार से कहा था कि वो तालिबान को लेकर अपनी स्थिति साफ करे कि वो इसे आतंकवादी संगठन मानती है या नहीं?

बता दें कि कुछ दिनों पहले कतर की राजधानी दोहा में भारत और तालिबान के बीच पहला औपचारिक संपर्क हुआ था। भारत के राजदूत दीपक मित्तल ने पहली बार तालिबान के नेता शेर मोहम्मद अब्बास स्टानेकजई से मुलाकात की थी। बताया गया था कि इस मुलाकात का अनुरोध तालिबान की ओर से ही किया गया था। इसके बाद विदेश मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था कि तालिबान नेता और भारतीय राजदूत के बीच अफगानिस्तान में मौजूदा समय में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और उनके जल्द से जल्द भारत लौटने पर चर्चा हुई थी।

ALSO READ:

मंदबुद्धि बेटी के साथ बाप की ऐसी हरकत… मां गई कानून की शरण में

नाइजीरियाई बॉयफ्रेंड ने लड़की को घर बुलाकर पहले खुद बनाए संबंध, फिर दोस्त से भी कराया रेप; सुबह उठी तो बगल में.

SC में पश्चिम बंगाल सरकार को झटका, DGP की नियुक्ति प्रक्रिया पर दायर याचिका खारिज

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

पिता ही करता था अपनी शादीशुदा बेटी से रेप, पति बोला- वो तंग आ गई थी, इसलिए...

Wed Sep 8 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. क्राइम रिपोर्टर हिंदुस्तान.18 Rape with Married Daughter: बिहार के गया जिले में एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. एक पिता पर ही अपनी बेटी के […]
error: Content is protected !!