अभिनेता आसिफ़ बसरा हिमाचल के मैक्लोडगंज में मृत पाए गए

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

अभिनेता आसिफ़ बसरा हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज के अपने निजी आवास में गुरुवार को मृत पाए गए। धर्मशाला के नज़दीक मैक्लोडगंज एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है।
हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने आसिफ़ की मौत की पुष्टि की है और बताया कि वो बीते पांच साल से यहां रह रहे थे और अपनी एक विदेशी महिला मित्र के साथ मिलकर एक कैफ़े-रेस्टॉरेंट चलाते थे।

पुलिस पहली नज़र में इसे आत्महत्या के कारण हुई मौत का मामला मान रही है। एसपी विमुक्त रंजन ने फ़ॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ घटनास्थल का दौरा किया है और सुबूत इकट्ठा किए हैं।

संजय कुंडू ने बीबीसी हिंदी से कहा, “शुरुआती जांच में यह हिमाचल प्रदेश में एक और अवसाद का मामला लग रहा है। राज्य की पुलिस ने बढ़ते अवसाद के मामलों को लेकर एक विस्तृत विश्लेषण किया है. पुलिस की सिफ़ारिश के बाद राज्य सरकार इस मुद्दे को देख रही है।”

बीते महीने सीबीआई के पूर्व प्रमुख अश्विनी कुमार शिमला स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। पुलिस का कहना था कि उनकी मौत आत्महत्या करने से हुई है।

53 वर्ष के आसिफ़ बसरा ने अभी हाल ही में वेब सीरीज़ पाताल लोक में काम किया था। इससे पहले 1993 मुंबई बम ब्लास्ट पर आधारित फ़िल्म ब्लैक फ़्राइडे और 2002 गुजरात दंगों पर आधारित फ़िल्म परज़ानिया में वो नज़र आ चुके थे।

फ़िल्म निर्देशक हंसल मेहता ने आसिफ़ की मौत पर ट्वीट किया है कि यह सच नहीं हो सकता है, यह बहुत-बहुत दुखी करने वाला है।

आसिफ़ बसरा जब वी मेट, काई पो चे, क्रिश और वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई जैसी फ़िल्मों में भी अभिनय कर चुके थे। साथ ही वो अंग्रेज़ी, हिंदी और उर्दू थिएटर प्ले के भी जाने-माने अभिनेता थे।

नोट: आत्महत्या एक गंभीर सामाजिक-मनोवैज्ञानिक समस्या है जिसे टाला जा सकता है। इसके लिए मनोचिकित्सक की मदद लेनी चाहिए। अगर आप में या आपके किसी क़रीबी में किसी तरह की मानसिक तकलीफ़ के लक्षण हैं तो इन हेल्पलाइन नंबरों पर फ़ोन करके मदद ली जा सकती है।

सामाजिक न्याय और सशक्तीकरण मंत्रालय-1800-599-0019
इंस्टिट्यूट ऑफ़ ह्यूमन बिहेवियर ऐंड एलाइड साइंसेज़- 9868396824, 9868396841, 011-22574820
नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेंटल हेल्थ ऐंड न्यूरोसाइंसेज़- 080 – 26995000
विद्यासागर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेंटल हेल्थ ऐंड एलाइड साइंसेज़, 24X7 हेल्पलाइन-011 2980 2980

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

मुजेहना सहायता समूह की टीम ने गरीब परिवारों को बांटा दिवाली का उपहार !

Fri Nov 13 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. मुज़ेहना : धानेपुर दीपावली मनाने का असली मकसद पूरा करने की प्रेरणा देते मुज़ेहना सहायता समूह के लोगों ने एक बार फिर क्षेत्र वासियों का दिल जीतने का […]
error: Content is protected !!