आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर राष्ट्र वंदन समिति गोरखपुर के पदाधिकारियों ने किया प्रेस क्लब अध्यक्ष का सम्मान।

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर राष्ट्र वंदन समिति गोरखपुर के पदाधिकारियों ने किया प्रेस क्लब अध्यक्ष का सम्मान।

गोरखपुर। आज गोरखपुर में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर गोरखपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री मारकंडे मणि त्रिपाठी को माल्यार्पण, अंग वस्त्र एवं बतौर स्मृति चिन्ह भारत माता का चित्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री राष्ट्रवंदन समिति दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि आज छायाकार एवं पत्रकार बंधुओं का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री मार्कंडेय जी का सम्मान करके हम सब अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं क्योंकि मीडिया को समाज का दर्पण एवं दीपक दोनों माना जाता है। इनमें जो समाचार मीडिया है, चाहे वे समाचारपत्र हो या समाचार चैनल, उन्हें मूलतः समाज का दर्पण माना जाता है। दर्पण का काम है समतल दर्पण का तरह काम करना ताकि वह समाज की हू-ब-हू तस्वीर समाज के सामने पेश कर सकें।
देश के सभी क्षेत्रों में समानता एवं पारदर्शिता बनाए रखने के लिए पत्रकारिता का सशक्त होना बहुत आवश्यक है और सशक्त पत्रकार का ही सच्चे समाज का निर्माण करने में सहायक होती है।
सम्मान करने वालों में मुख्य रूप से राष्ट्रवन्दन समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय खेमका मुकेश दुआ संजीव सोढ़ी संजय श्रीवास्तव रामानंद आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के करमैनीघाट पुलिस चौकी पर बोलेरो की ठोकर से सिपाही घायल

Tue Nov 17 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के करमैनीघाट पुलिस चौकी पर बोलेरो की ठोकर से सिपाही घायल   कैम्पियरगंज,गोरखपुर। सोमवार की रात 8बजे के करीब शराब के नशे में धुत्त बोलेरो […]
error: Content is protected !!