इटियाथोक क्षेत्र में खराब बिजली व्यवस्था को लेकर युवा नेता ने शुरू की भूख हड़ताल

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

एक्सईएन ने मांगे पूरी करने का आस्वाशन देकर भूख हड़ताल करवाई खत्म !

(पत्रकार प्रदीप शुक्ला)

इटियाथोक क्षेत्र में खराब बिजली व्यवस्था को लेकर युवा नेता ने सोमवार को पावर हाउस प्रांगण में भूख हड़ताल शुरू की जिसपर विभागीय अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मांगे पूरी करने का आस्वाशन देकर भूख हड़ताल खत्म करवाई।

क्षेत्र में ध्वस्त बिजली आपूर्ति को लेकर क्षेत्र के युवा नेता दिनेश शुक्ला ने सोमवार से इटियाथोक पावर हाउस प्रांगण में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया। कुछ घंटे बाद ही मौके पर पहुंचकर बिजली विभाग के एक्सईएन ने 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन प्राप्त किया और समस्या का निराकरण जल्द से जल्द करने का आश्वासन देते हुए उनकी भूख हड़ताल खत्म करवाई। मौके पर बिजली विभाग के क्षेत्रीय एसडीओ सहित अनेक कर्मचारी और कई उपभोक्ता मौजूद रहे।

सौपे गए मांग पत्र में पहली मांग है कि खरगूपुर टाउन के उपकेंद्र को 33 केवी आर्यनगर से आने वाली लाइन से तत्काल जोड़ा जाए ताकि इटियाथोक के 33 केवी लाइन का लोड कम हो सके। दूसरी मांग है कि ओवरलोड में रोस्टिंग के दौरान इटियाथोक के कुछ ही फीडरों को न शामिल करके सभी फीडरों को शामिल किया जाए। तीसरी मांग है कि क्षेत्र की जनता वर्तमान में इटियाथोक में तैनात वर्तमान अवर अभियंता के कार्यशैली से संतुष्ट नहीं है अतः उनका तत्काल तबादला करवाया जाए। चौथी मांग है कि बलरामपुर से इटियाथोक को आने वाली 33 केवी जर्जर लाइन की पेट्रोलिंग हेतु अलग से एक टीम गठित की जाए। अंतिम और पांचवी मांग है की करुवापारा में सौभाग्य योजना के तहत कई लोगों को लिखा पढ़ी में विजली कनेक्शन दे दिए गए और लगे मीटर से उनकी हजारो की बिल आने लगी लेकिन मौके पर लाइन अब तक नहीं बनी और लोगों को बिजली नहीं मिली, जिसकी समुचित व्यवस्था तत्काल करवाई जाए।

पांच सूत्रीय ज्ञापन को लेते हुए विभागीय अधिकारी ने सभी मांगो को जल्द पूर्ण करने का आस्वाशन दिया और स्वयम अपने हाथों से दिनेश शुक्ल को जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म करवाई।

इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि करुवापारा धीरेंद्र तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि परसिया बहोरीपुर नरेंद्र दुबे, संदीप दुबे, तारिक चौधरी, आफाक छोटन वारसी, गोविंद शिल्पकार, पप्पू सिंह, नसीम, तस्लीम, खालिद, मैनुद्दीन, गोलू, सियाराम, जयराम, राहुल, अशोक, अरविंद, विनोद, अभिषेक कौशल आदि सहित विभागीय कर्मचारी व एसडीओ पीके वर्मा मौके पर मौजूद रहे।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

सावधान! रेलवे में 5285 नौकरियों का फेक विज्ञापन निकला है

Mon Aug 10 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. बेरोज़गारी कम थी क्या जो फर्जीवाड़ा वाले भी कटे पर नमक डालने आ गये। रेलवे में 5000 नौकरियों का एक विज्ञापन निकला है। रेल मंत्रालय ने इसे फर्जी […]
error: Content is protected !!