ओरल सेक्स क्या है? What is Oral Sex?

ओरल सेक्स या मुख मैथुन को एक लंबे समय से सेक्स के दौरान प्रेगनेंट होने से बचने और सेक्स संक्रामक बीमारियों (STD) के बचाव के लिए प्राथमिकता दी जाती है। यह प्रेगनेंसी के खतरे को तो काफी हद तक कम कर देता है लेकिन इससे इंफेक्शन या एसटीआई (Sexually Transmitted Infections) का खतरा बना रहता है। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि ओरल सेक्स कैसे करें?

ओरल सेक्स क्या है ?? (Safe Oral Sex Tips in Hindi)

पहले राय और सहमति लें (Discuss First)
ओरल सेक्स के दौरान अकसर लोग इस दौरान होने वाली गतिविधियों को लेकर आशंकित रहती हैं विशेषकर महिलाएं। ऐसे में उनसे उनके डर के बारे में पूछना और उन्हें राय देना जरूरी है।

Also Read: Girls & Boys कम उम्र में संबंध बनाने से होते है ये नुकसान

साफ-सफाई (Cleanliness)
ओरल सेक्स या मुखमैथुन करने से पहले प्राइवेट पार्ट्स को साफ करना बेहद जरूरी है। साफ-सफाई या गंद आना ओरल सेक्स ना करने का सबसे बड़ा कारण बनता है इसलिए इससे बचकर रहना चाहिए।

सेफ्टी (Oral Sex Protection Methods)
ओरल सेक्स करते समय मुंह के इंफेक्शन आदि से बचने के सारे इंतजाम रखने चाहिए। ओरल सेक्स के समय बचाव (Oral Sex Protection Methods) के लिए निम्न चीजें प्रयोग की जा सकती हैं:

डेंटल डेम (Dental Dam): यह एक तरह की प्लास्टिक की परत होती है जिसे ओरल सेक्स के दौरान महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट्स पर पहनती हैं।

कंडोम (Condom): सेफ सेक्स के लिए सबसे बेहतरीन चीज मानी है कंडोम। आजकल मिलने वाले फ्लेवर्ड कंडोम (Flavored Condoms) इस अनोखे अनुभव को यादगार बना सकते हैं।

सही जगह और पॉजिशन (Good Place and Position)
ओरल सेक्स लिए ऐसी जगह चुननी चाहिए जहां दोनों पार्टनर सही ढंग से और सही पॉजिशन (Position for Oral Sex) में आनंद ले सकें।

क्रिएटिव बनें (Be Creative)
ओरल सेक्स के दौरान क्रिएटिव बनने से आप इसे पूरी तरह इंजॉय कर सकते हैं।

सेंसिटिव पार्ट्स को पहचाने (Hit the Most Sensitive Parts)
ओरल सेक्स के दौरान अपने साथी के सबसे सेंसिटिव पार्ट्स पर किस कर उन्हें उत्तेजित किया जा सकता है।

उँगलियों और मुंह का सही इस्तेमाल (Use Fingers and Mouth)
ओरल सेक्स के दौरान अपने साथी के पूरे बदन पर अपनी उँगलियों और मुंह से हरकत करनी चाहिए। बीच-बीच में दांतों से काटने या तेज चूसने से भी उनकी उत्तेजना बढ़ाई जा सकती हैं।

चरमसुख पाने का एक तरीका (Method to get Orgasm)
ऑर्गेज़्म तक पहुंचने के लिए भी ओरल सेक्स का प्रयोग किया जा सकता है। ओरल सेक्स के दौरान अंतिम स्टेज आने पर बहुत तेज या धीरे नहीं होना चाहिए। बस जो कर रहे हैं उसी पर ध्यान देते हुए खेल का अंत करना बेहतर होता है।ओरल सेक्स का अनुभव बेशक काफी रोमांचक होता है और कुछ नया आजमाने का तरीका हो सकता है लेकिन इसके जोखिम (Risks of Oral Sex) भी होते हैं। ओरल सेक्स के जोखिमों को ध्यान में रखकर और सही प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करें ।

You may also Like:

जादू की झप्पी के अनेक फायदे…

आखिर क्यों, शारीरिक संबंध बनाने के बाद सो जाते हैं पुरुष ??

जानिए, गर्भावस्था में एंटीबायोटिक्स लेना सुरक्षित है या नहीं!

सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने के यह हैं फायदे..

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized