कोरोना काल मे भी महिला समूह को नही हुई कोई दिक्कत

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

गोण्डा- गोण्डा जिले में स्वरोजगार के जरिए तेलियानी कानूनगो की महिलाएं स्वावलंबन की अनूठी दास्तां लिख कर जिले के लिये मिसाल बन गई हैं। रंजना महिला स्वयं सहायता समूह, प्रगतिशील महिला समूह,शहनवाज महिला समूह की महिलाओं ने कोरोना काल में मेहनत के दम पर लाखों रुपये की नर्सरी तैयार कर ली है। अब ये महिलाएं दूसरे गांव की महिलाओं को आत्मनिर्भरता का मंत्र बांट रही हैं।

इस समूहों द्वारा कोरोना काल मे भी अच्छा खासा पैसे कमा रही थी इस दौरान इस महिला समूह द्वारा 70 हजार सागौन,गुलमोहर व अन्य पौध की नर्सरी तैयार कर अब विकास खण्ड के माध्यम से गांव गांव पौधों को बेच कर मुनाफा कमाएंगी।इस सम्बन्द्घ मे समूह की अध्यक्ष कविता ने बताया कोरोना काल के मुश्किल दिनों में भी समूह को कोई आर्थिक संकट नही हुआ है वही समूह की सदस्य भी बहुत खुश है।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

हल्लाबोल: महंगाई और तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Fri Jun 11 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. नई दिल्ली- आज पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी का आरोप है कि केंद्र की गलत नीतियों […]
error: Content is protected !!