खेतों में पराली जलाने वालों पर चला प्रशासन का डंडा

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

खेतो में पराली जलाने वालो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
इटियाथोक गोंडा – सरकार के द्वारा सरकार के द्वारा लगातार पराली न जलाने को लेकर लगातार प्रचार किया जा रहा है उसके बाद भी कुछ लोग आदेश को दरकिनार करते हुए पराली जला रहे हैं इस पर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए पराली जलाने वालों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत का कार्य शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में वादी लेखपाल हितेश कुमार तिवारी द्वारा बेलवा कर्मडीह थाना इटियाथोक जनपद गोंडा में साबिर अली पुत्र इरशाद अली निवासी भरिया लबेदपुर द्वारा अपने खेत में पराली जलाने जिससे पर्यावरण को क्षति पहुंचने की आशंका के संबंध में थाना स्थानीय पर मुकदमा अपराध संख्या 386/20 धारा 188 278 285 290 291 आईपीसी पंजीकृत कराया गया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक संजय दुबे ने बताया किस शासन का सख्त आदेश है कि कोई भी किसान अपने खेतों में पराली नहीं जलाएगा, यदि पराली जलाते हुए किसी की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Pawan kumar Dwivedi

एडिटर: Pawan kumar Dwivedi

Next Post

बस्ती- किसान मजदूर सेना ने मनाई सरदार पटेल की जन्मजयंती

Sun Nov 1 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. बस्ती (उत्तर प्रदेश) -किसान मजदूर सेना बस्ती जिला इकाई द्वारा सरदार पटेल जी की जन्मजयंती मनाई गई। बताते चलें कि किसानों, मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों व प्राइवेट […]
error: Content is protected !!