गरीब किसान की जमीन पर अवैध रूप से पटाई जा रही है सड़क, प्रधान ने दी जान से मारने की धमकी

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

रास्ते का निर्माण कराने के लिए जबरन किसान के बाग़ की जमीन पर की जा रही मिट्ठी की पटाई

धानेपुर : गोंडा प्रदीप शुक्ला

थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लेदई पुरवा के रहने वाले किसान के बाग़ की जमीन पर जबरिया बिना समझौते के पीड़ित की जमीन का मुआवजा दिए बिना ही ग्राम प्रधान द्वारा रास्ते का निर्माण कराने के लिए जबरदस्ती की जा रही है, विरोध करने पर जान से मार देने की धमकी पीड़ित को कई बार मिल चुकी है।

इस बार भी धमकी दी गयी है की शनिवार से रविवार के बीच सड़क का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा इसके लिए चाहे किसी की जान ही क्यों ना लेनी पड़े जिससे पीड़ित बहुत डरा सहमा हुआ है।

पीड़ित ने बताया की भूमि गाटा संख्या 53 में स्थित है, जो की कागजात में उसके के नाम बाग़ दर्ज है।

दीप नारायन पुत्र राम सबूरे ने बताया की उसने अपनी जमीन बचाने के लिए 1076 पर अथवा कई बार 112 पर गुहार लगाई किन्तु मेरे हित में अब तक कोई कार्यवाही नही हुयी है।

पीड़ित ने 6 अक्टूबर को पुनः उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दे कर जमीन की पैमाइश कराये जाने की मांग की करते हुए न्याय पाने की अपेक्षा की है।

किन्तु न्याय आज के परिवेश में मिलना इतना कठिन है की कमजोर व्यक्ति अधिक समय तक लड़ नही पाता अंततः धनबलियों द्वारा किसानों की जमीन हड़प लिए जाने की घटनाये सामने आती रहीं है।

अब जब दीप नारायन का प्रकरण सामने आया है तो यह देखना दिलचस्प होगा की जिले के उच्चाधिकारियों द्वारा किसान के बाग़ की जमीन बचाई जाती है अथवा सत्ता की दबंगई से जमीन हड़प ली जाती है।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

रामगढ ताल थाने पर पुलिस अधीक्षक नगर ने सुनी फरियादियो की फरियाद*

Sun Oct 10 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. *रामगढ ताल थाने पर पुलिस अधीक्षक नगर ने सुनी फरियादियो की फरियाद*‏     गोरखपुर। संपूर्ण समाधान थाना दिवस रामगढ़ताल थाने पर आए हुए फरियादियों की समस्याओं का […]
error: Content is protected !!