गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई का निधन, प्रधानमंत्री मोदी सहित बड़े नेताओं व किमसे संस्थापक ने प्रकट किया दुःख

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

अहमदाबाद- गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन हो गया है। वो 92 साल के थे। बताया जा रहा है कि उनका निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ है। वो गुजरात के दो बार मुख्यमंत्री रहे। उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काफी घनिष्ठ संबंध रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के बड़े नेताओं ने केशुभाई पटेल के निधन पर दुख प्रकट किया है।

वहीं किसान मजदूर सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश दूबे उर्फ जेपीभैया ने भी ट्वीट के माध्यम से दुःख प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

केशुभाई जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल थे। वह दो बार मुख्यमंत्री बने लेकिन राजनीतिक तख्तापलट की वजह से दोनों बार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए। 2001 में उनकी जगह नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मोदी उन्हें अपना राजनीतिक गुरु भी मानते हैं।

1977 में केशुभाई पटेल राजकोट से लोकसभा के लिए चुने गए थे। बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया और बाबूभाई पटेल की जनता मोर्चा सरकार में 1978 से 1980 तक कृषि मंत्री रहे। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने पर कहा भी था कि सूबे की असल कमान केशुभाई के हाथ में ही है। उन्हें बीजेपी का रथ हांकने वाला सारथी करार दिया था।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

गोंडा - अपहरण करने वाले लोगों ने घर में घुसकर पीड़ित परिजनों पर किया हमला, धर्मांतरण व लव जिहाद के मामले में मुकदमा पंजीकृत

Thu Oct 29 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. गोण्डा- यूपी के गोंडा जिले में थाना कर्नलगंज क्षेत्र के में बीते 16 अक्टूबर को एक समुदाय की लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के पर अपहरण करने का […]
error: Content is protected !!