गोंडा – अपहरण करने वाले लोगों ने घर में घुसकर पीड़ित परिजनों पर किया हमला, धर्मांतरण व लव जिहाद के मामले में मुकदमा पंजीकृत

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

गोण्डा- यूपी के गोंडा जिले में थाना कर्नलगंज क्षेत्र के में बीते 16 अक्टूबर को एक समुदाय की लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के पर अपहरण करने का आरोप लगा था। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन इस घटना में नया मोड़ तब आया जब लड़की के परिजनों ने लड़के के परिवार वालों पर गंभीर आरोप लगाए।

परिजनों का कहना है कि पूरे मामले में सुलह समझौता के लिए घर पर आए और दबाव बनाने लगे जब हम लोग नहीं माने तो उन लोगों चाकू से हमला कर दिए अब परिजन पूरे मामले पर धर्मांतरण लव जिहाद सहित अन्य आरोप लगा रहे हैं। परिजन की तहरीर पर पुलिस ने कई लोगो पर कई आरोपों के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है| वहीं पुलिस अधीक्षक का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर कई आरोप लगाए गए हैं जिसके तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है, पुलिस कार्यवाही में जुट गई है।

पूरा मामला -जिले के करनैलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत 16 तारीख को युवती घर से गायब हो गई उसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी के गिरफ्तारी में जुट गई। पुलिस ने इस मामले में 21 अक्टूबर को लड़की की बरामदी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज कार्यवाही में जुट गई है। वही इस मामले में आरोपी के परिजन 26 अक्टूबर पीड़ित लड़की के घर पहुच कर पहले सुलह करने का दबाव बनाने लगे उसके बाद जब पीड़ित के परिजनों से सुलह करने से मना कर दिया तो आरोपी के परिजनों ने हमला बोल पीड़ित लड़की के पिता पर चाकू से हमला कर दिया।

इस घटना में घायल पिता को इलाज के लिए अस्पताल लगाया गया। उसके बाद परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले में परिजनों की तहरीर पर 8 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई। वही जब इस बारे में परिजनों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि,”हमारी बेटी को 16 तारिक को युवक ने अपहरण कर लिया था। हमने उसकी तहरीर थाने पर दी लड़की बरामद हुई और लड़के को पुलिस ने जेल भेज दिया उसके बाद वह लोग हमारे घर आए और दबाव बनाने लगे कि लड़की सुलह समझौता कर लो पैसे का लालच दिया। जब हम नहीं माने तो हमारे ऊपर चाकुओं से वार करके चले गए।

उन्होंने आगे बताया कि लड़की का उन्होंने धर्मांतरण भी कराया है और कहा कि लड़की को हम बाहर भेज देंगे। इसके लिए हम मुझे लालच दिया जब हम नहीं माने तो हमारे हाथ पर चाकू से वार किया और मारपीट कर भाग गए। हमारी लड़की को वह लोग विदेश कहीं बाहर भेजने की बात कर रहे थे। उन्होंने लव जिहाद किया और धर्मांतरण कराया है कुवारी लड़की का ब्रेनवाश करके उसे अपनी तरफ मोटिवेट कर लिया है।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

बसंतपुर राजा ग्राम पंचायत में सरकार के मंशारुप बन रहा है सामुदायिक शौचालय केंद्र

Thu Oct 29 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. 6यूनिट का बसंतपुर राजा मे बन रहा है सामुदायिक शौचालय।                                      […]
error: Content is protected !!