डाक घरों में आधार संसोधन और निर्माण शुरू करायें अधिकारी,पूर्व विधायक ने लिखा पत्र

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

धानेपुर : गोंडा

समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक नन्दिता शुक्ला ने डाक अधीक्षक को एक शिकायत पत्र भेज कर जन समस्या से अवगत कराया है। उन्होंने पत्र में कहा है की, विधान सभा के विभिन्न क्षेत्रों से निरन्तर शिकायतें आ रहीं हैं की आधार कार्ड बनवाने अथवा आधार कार्ड में त्रुटियों का संसोधन कराने के लिए केवल प्रधान डाकघर गोंडा में ही सम्बंधित कार्य संचालित हो रहे हैं। जबकि सरकार द्वारा गोंडा मण्डल के अधीनस्थ सभी उप डाक घरों पर जैसे धानेपुर, श्रीनगर, रेहरा, इटियाथोक, खरगूपुर, आदि चयनित है। किन्तु उप डाकघरों पर आधार कार्ड संसोधन अथवा नवीनीकरण का कार्य नही हो रहा है, जिससे जनता को आधार कार्ड जैसे महत्वपूर्ण साक्ष्य से जुड़े आवश्यक बदलाव अथवा नए आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधान डाक घर जाना पड़ता है।

उन्होंने कहा है की विषय को गम्भीरता से लेते हुए लोकहित एवं जनहित में निर्धारित मानक के अनुरूप देश का महत्वपूर्ण साक्ष्य आधार कार्ड बनवाने अथवा संसोधित कराने सम्बन्धी कार्य संचालित कराया जाना एक सप्ताह के भीतर सुनिश्चित करें।

यदि समस्या का निदान जनपद स्तर से नही किया जाता है तो शासन एवं उच्चाधिकारियों को प्रकरण से अवगत कराये जाने की बात कही गयी है।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

अँधेरे का दंश झेल रहे आक्रोशित ग्राम वासियों ने उजाले के लिए किया धरना प्रदर्शन।

Sat Sep 19 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. मुज़ेहना : गोंडा आजादी के बाद से अब तक ग्राम पंचायत दुर्जनपुर के ग्राम शेरापुर में विधुतीकरण का कार्य ना होने के चलते ग्राम वासियों की दुश्वारियों को […]
error: Content is protected !!