तेरह साल बाद ली गयी थी सुध,संचालन न होने से जीर्णोद्धार के बाद पुनः जंगल का रूप ले रहा सरसहाट

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

तेरह साल बाद ली गयी थी सुध,संचालन न होने से जीर्णोद्धार के बाद पुनः जंगल का रूप ले रहा सरसहाट

बाबागंज, इटियाथोक

इटियाथोक ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत कस्बा बाबागंज में वर्ष 2008 में बने सरस हाट का जीर्णोद्धार काफी शोर मचाने के बाद कराया गया था। सरस हाट में बनी दुकानों की रंगाई पुताई कराये जाने के साथ इंटरलॉकिंग चबूतरों का नवनिर्माण कराये जाने में लाखो का खर्च होने के बाद भी सञ्चालन कराये की ब्यवस्था सुनिश्चित नही की जा सकी, जिसके चलते सरस हाट अपनी पूरा दशा को पुनः प्राप्त करने की स्थिति में है।
बताते चलें की समाज सेवा व अधिवक्ता हाईकोर्ट गणेश नाथ मिश्रा द्वारा जन कल्याणकारी मुद्दे को जिले के उच्चाधिकारियों अधिकारियों तक पहुंचाया गया था काफी प्रयासों के बाद 15/01/2021 को उपायुक्त स्वतः रोजगार ने पत्र जारी कर इटियाथोक अथवा मुज़ेहना के खण्ड विकास अधिकारियों को जीर्णोद्धार कराने के बाद अविलम्ब संचालन कराने का आदेश दिया था ।

जिसके अनुपालन में लाखों खर्च कर धन की बर्बादी को की गयी किन्तु सञ्चालन की ब्यवस्था तय नही हो पाई जिसके चलते सरस हट में फिर से बड़ी बड़ी घास उगने के साथ इंटरलाकिंग, चबूतरा इत्यादि पुनः ध्वस्त होने की कगार पर पहुंच गया है। इस सम्बन्ध में इटियाथोक खण्ड विकास अधिकारी पन्ना लाल का कहना है की जीर्णोद्धार कराने के बाद श्री नगर ग्राम पंचायत को हैंडओवर कर दिया गया था तथा संचालन कराये जाने की जिम्मेदारी दी गयी थी, उन्होंने कहा की मेरे स्तर के कार्य कराये जा चुके है।

ALSO VISIT:

दीप माला गुप्ता

एडिटर: दीप माला गुप्ता

दीप माला गुप्ता रिपोर्टर, एंकर एवं वीडियो न्यूज़ एडिटर हैं। इन्होने जर्नलिजम में डिप्लोमा किया है। आप hindustan18.com के लिए रिपोर्टिंग एवं स्क्रिप्ट लिखने का कार्य करती हैं।

Next Post

श्री नगर बाबागंज के उज्जैनी कला में डाक ब्यवसाय शाखा डाकघर की गोष्ठी हुयी सम्पन्न

Tue Oct 12 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. श्री नगर बाबागंज के उज्जैनी कला में डाक ब्यवसाय शाखा डाकघर की गोष्ठी हुयी सम्पन्न बाबागंज, धानेपुर बाबागंज क्षेत्र के उज्जैनी कला में डाक कर्मचारी संघ जी.डी. एस. […]
error: Content is protected !!