देखें VIDEO- बेंगलुरू हिंसा के बीच दिखी हिन्दुस्तान की खूबसूरती, मुस्लिम युवाओं ने ऐसे बचाया मंदिर

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

बेंगलुरू: Bengaluru Violence: हिंसा से सिर्फ आमदमी को नुकसान उठाना पड़ता है और हिंसा नफरतों को और बढाती है लेकिन मंगलवार की रात बेंगलुरू हिंसा के दौरान एक ऐसी खूबसूरत तस्वीर दिखी जिसे हर कोई याद रखना चाहेगा। बेंगलुरू (Bengaluru) में विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़ हुई, कई सारी गाड़ियां जलाई गई लेकिन उनके घर के ठीक सामने हनुमान मंदिर को मुस्लिम युवकों ने अपनी जान की परवाह किये बगैर मानव श्रंखला बनाकर पूरी तरह बचाया। उनकी इस कोशिश का वीडियो भी सामने आया है जहां युवक हाथ में हाथ पकड़ मंदिर की रक्षा के लिए खड़े हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की जमकर तारीफ हो रही है। लोग स्थानीय युवकों की सूझबूझ की तारीफ कर रहे हैं।

घटना पुलाकेशी नगर की है जहाँ  मंगलवार रात भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की। यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई। फेसबुक पोस्ट से हिंसा इतनी भड़क गई कि इसे काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, आंसू गैस के गोले छोड़कर फायरिंग तक का सहारा लेना पड़ा।

पुलिस सूत्रों को कहना है कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे। ऐसे में युवकों की समझदारी वाकई काबिले तारीफ है। ऐसे उदाहरणों से हमें सीख लेना चाहिए क्योंकि हिन्दुस्तान की असली तस्वीर अनेकता में एकता की है, जहां सभी धर्मों के मानने वाले लोग एक दूसरे के धर्मों के प्रति सम्मान और आदर का भाव रखते हैं।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

अवैध शराब बेचते पत्रकार गिरफ्तार, देखें तस्वीर और पुलिस की प्रेस रिलीज

Wed Aug 12 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. झुंझुनूं राजस्थान- पत्रकारिता की आड़ लेकर लोग हर तरह के धतकरम करने लगे हैं । कई पत्रकार अपने संरक्षण में अवैध शराब बिकवाते हैं तो कुछ पत्रकार खुद […]
error: Content is protected !!