नारियों के सम्मान की रक्षा सुरक्षा एवं स्वावलंबी बनाना मिशन शक्ति का उद्देश्य- प्रभारी निरीक्षक संजय दुबे

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

मिशन शक्ति योजना के तहत महिला हेल्प डेस्क का हुआ शुभारंभ।

इटियाथोक गोंडा – मिशन शक्ति योजना के अंतर्गत प्रदेश के सभी 1535 स्थानों पर महिला हेल्पडेस्क का शुभारंभ किया गया उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के द्वारा ऑनलाइन सभी थानों में महिला हेल्पडेस्क का उद्घाटन किया गया इसी क्रम में इटियाथोक थाना कोतवाली के प्रांगण में मिशन शक्ति के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने फीता काटकर महिला हेल्पडेस्क का उद्घाटन किया इस कार्यक्रम का नेतृत्व प्रभारी निरीक्षक संजय दुबे ने किया उन्होंने उपस्थित लोगों को बताया कि सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं जिसमें 1090 वूमेन पावर लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 112 आपातकालीन सेवा, 1098 चाइल्ड लाइन, 108 ,102 के बारे में जानकारी दी।

वहीं क्षेत्र के कई विद्यालयों की बालिकाओं व शिक्षिकाओं को भी आमंत्रित किया गया जिसमें कई विद्यालयों एवं बालिकाओं ने अपने अपने विचार रखें जिसमें रोहिणी पांडे सरस्वती शिशु मंदिर ने अपने विचार से उपस्थित सभी लोगों को सोचने पर मजबूर किया इस अवसर पर समस्त थाने के स्टाफ सहित ग्राम पंचायत प्रधान सहज राम तिवारी, करुआ पारा प्रधान प्रतिनिधि धीरेंद्र तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि सहित सरस्वती विनय कुमार द्विवेदी ने अपने संबोधन में सरकार की उपलब्धियों को गिराया।

इसे भी देखें:

किसान मजदूर सेना के पदाधिकारियों ने नवागत थाना प्रभारी को प्रशस्ति पत्र देकर किया स्वागत

वहीं सरकार के द्वारा मिशन शक्ति योजना लागू कर सरकार ने बताया है कि सरकार नारियों के मान सम्मान के लिए वह सब कुछ करने के लिए तैयार है जो एक सरकार को करना चाहिए वहीं उपस्थित अभिभावकों व आम जनमानस को बताया कि आप सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि आप ऐसा माहौल बनाएं जिससे किसी भी बालिका या महिला के मान सम्मान को ठेस ना पहुंचे केवल पुलिस के प्रयास से यह संभव नहीं है हम सभी लोगों को मिलकर महिला व पुरुष के बीच विभेद है उसको समाप्त करना होगा।

कार्यक्रम के बारे में प्रभारी निरीक्षक संजय दुबे ने बताया कि जागरूकता कार्यक्रम अगले 6 माह तक चलेगा जो प्रत्येक विद्यालयों में हमारी पुलिस टीम स्कूलों में जाकर महिलाओं बालिकाओं नारी सुरक्षा व स्वालंबन के बारे में विशेष जानकारी दी वहीं सभी लोगों से करबद्ध निवेदन किया कि कोई भी व्यक्ति महिला कानूनों का यदि दुरुपयोग करेगा तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा महिला कानून महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं ना कि उनका इस्तेमाल कर दूसरों की जिंदगी बर्बाद करने के लिए।

Pawan kumar Dwivedi

एडिटर: Pawan kumar Dwivedi

Next Post

भाजपा संगठन का विधानसभा मेहनौन का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम ,आज हुआ आगाज

Fri Oct 23 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. इटियाथोक गोडा – इटियाथोक में भारतीय जनता पार्टी के मेहनवन विधान सभा से दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें जिले के अनेक वरिष्ठ भारतीय जनता […]
error: Content is protected !!