बंजर भूमि के कब्जेदार प्रशासन को दिखा रहे ठेंगा, कार्यवाही के बाद भी हो रहा निर्माण !

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

मुज़ेहना : धानेपुर

विकास खण्ड मुज़ेहना अंतर्गत ग्राम सभा रुद्रगढ़ नौसी में स्थित बंजर भूमि गाटा संख्या 705/0.065 हे. पर अवैध रूप से अब्दुल सिद्दीकी पुत्र अब्दुल हक़ व अन्य लोगो द्वारा पक्का निर्माण कर लिया गया है, जिसकी शिकायत जिलाधिकारी व तहसीलदार से लिखित रूप से शिकायत करता अब्दुल मजीद अथवा मो0 फरीद द्वारा अलग दिनांकों में की गयी थी, जिस पर हल्का लेखपाल मो. अकलीम द्वारा की गयी जांच में शिकायत सत्य पाई गयी, उनके द्वारा प्रेषित आख्या रिपोर्ट में कब्जेदार पर क्षतिपूर्ति की कार्यवाही में एक लाख उनचास हजार सात सौ तीस रूपये की रकम जुर्माने के तौर पर दर्शाते हुए बेदखली की कार्यवाही की गयी, किन्तु कब्जेदार इस कदर मनबढ़ई पर उतारू हैं की बार बार शिकायत और कार्यवाही के बाद भी राजस्व विभाग को एवं पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए निर्माण कराने का दुस्साहस कर रहे है !

कब्जेदारों द्वारा पुनः निर्माण शुरू कराये जाने की शिकायत एक बार फिर अब्दुल मजीद द्वारा तहसीलदार को उक्त कब्जेदार पर पूर्व में हुयी कार्यवाही की छायाप्रति संलग्न कर की गयी है।

ऐसे में सवाल उठता है की क्या बार बार शिकायतें और कार्यवाही सिर्फ कागजो में होते रहेंगे य फिर कब्जेदार द्वारा किया गया निर्माण ढहाकर उनसे क्षतिपूर्ति की रकम वसूल करते हुए मुकदमा भी दर्ज किया जायेगा ! इसका जवाब तो समय की गर्त में हैं फिलहाल तो कब्जेदार प्रशासन को खुला चैलेन्ज करते नजर आ रहे हैं

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मोदी सरकार को चेतावनी, 'अगर बनी सतलुज-यमुना नहर तो जल उठेगा पंजाब'

Wed Aug 19 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. चंडीगढ़ – सतलुज-यमुना लिंक समझौते के नाम पर एक समय अमृतसर की लोकसभा सीट से इस्तीफा देने वाले पंजाब के वर्तमान सीएम अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार को […]
error: Content is protected !!