बिहार में आधी रात को साफ हुई चुनावी पिक्चर, एनडीए को मिलीं 125 सीटें

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

पटना– बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर तीन चरणों में हुए मतदान की मंगलवार को मतगणना शुरू हुई। मतगणना शुरू होने पर रुझानों में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने एनडीए पर बढ़त बना ली। ये बढ़त सुबह के 11 बजे तक रही और फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने बहुमत के लिए महागठबंधन पर अपनी बढ़त बना ली। रुझानों में कभी एनडीए (NDA) तो कभी महागठबंधन आगे पीछे होता रहा। लेकिन अंत में बाजी एनडीए के हाथ लगी। बिहार बीजेपी ने एनडीए को बहुमत मिलने का दावा किया।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए बिहार में सरकार बनाने के लिए तैयार है क्योंकि गठबंधन ने 125 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। जायसवाल ने गठबंधन की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व को दिया। बता दें, 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 122 सीट का है।

चुनाव आयोग के अनुसार, एनडीए के हिस्से में अभी तक 125 सीटें आई हैं। जबकि महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। चुनाव आयोग के ताजा रुझान के अनुसार, एनडीए, महागठबंधन पर बढ़त बनाए हुए है और उसे सामान्य बहुमत मिल गया है। एनडीए को नतीजों में 125 सीटों पर जीत हासिल हो गई है।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

असदुद्दीन AIMIM ने बिगाड़ा तेजस्वी का खेल, एनडीए को मिली जीत की वजह बने ओवैसी, पूरी रिपोर्ट देखें

Wed Nov 11 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. पटना– ओवैसी ने तेजस्वी को धता बताते हुए महागठबंधन की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पर इन चुनावों में सबसे तगड़ा झटका तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले आरजेडी […]
error: Content is protected !!