मनमाना किराया वसूल रहे टेंपो चालक, यात्री परेशान

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

मनमाना किराया वसूल रहे टेंपो चालक, यात्री परेशान

गोरखपुर। लॉकडाउन का बहाना लेकर शहर या शहर के बाहर चलने वाले टेंपो चालक यात्रियों से मनमाना किराया वसूल कर रहे हैं। विरोध करने पर गाड़ी में न बैठाने व विवाद पर उतारू हो जा रहे हैं और यह सब कुछ शासन प्रशासन के नाक के नीचे ही हो रहा है, फिर भी उनके लिए कोई दिशा निर्देश प्रशासन की तरफ कोई कार्य वाही नहीं की जा रही है जिससे हर दिन यात्री ठगे जा रहे हैं ।
वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जहां पूरा देश परेशान हैं, हफ्ते में दो दिन शनिवार व रविवार को लाकडाउन है,रोजी रोटी का संकट है,अगर थोड़ी छूट शासन प्रशासन के तरफ से टेंपो वालों को दे दी गई है तो गाड़ियों में फुल सवारी बैठा रहे हैं और किराया दुगना वसूल रहे हैं । जहां 10 रुपया किराया था वहां 20 रूपया और जहां 20 रुपया किराया था वहां 40 रुपया । आए दिन यात्री इसका विरोध करते हैं कि या तो टैंपू में कम सवारी बैठाया जाए अगर फूल सवारी बैठा रहे हैं तो किराया कम लिया जाए लेकिन वह यात्रियों की एक न सुन रहे हैं और दोगुना किराया वसूल रहे । यात्रियों का कोई संगठन नहीं है जो इसकी आवाज को प्रशासन तक ले जाए । कोरोना वायरस का खतरा पास पास रहने से बढ़ जाता है । ऐसे में जब एक टेंपो में 10 यात्री बैठ रहे हैं तो जरा सोचें कि कितना बड़ा खतरा इन गाड़ियों से बढ़ रहा है। प्रशासन को एक बार इन सारी बातों को संज्ञान में लेकर के कार्रवाई करनी चाहिए और चाहे ग्रामीण इलाकों में टेंपो चलाने वाले हो या शहर इलाके में टेंपो चलाने वाले हो, सबको किराया सूची चस्पा करने का निर्देश भी दिया जाना चाहिए ताकि यात्रियों को वास्तविक किराया की जानकारी हो सके । इसके लिए प्रशासन द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी करना चाहिए कि अगर कोई टेंपो वाला किसी यात्री को प्रताड़ित करता हैं तो वह हेल्पलाइन नंबर पर इसकी सूचना दे सके । कोशिशें यह होनी चाहिए कि हर टेंपो वाले किराया सूची के नीचे प्रशासन का हेल्पलाइन नंबर लिखें ताकि उस पर इनके द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहार के विरोध में उन पर आसानी से शिकायत दर्ज की जा सके ।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

विकास कार्यों की जांच कराये जाने से नाराज़ प्रधान ने किमसे ब्लॉक अध्यक्ष पर कराया जानलेवा हमला

Mon Aug 31 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. रुपईडीह : गोंडा रुपईडीह ब्लॉक के ग्राम रायपुर ब्रह्मचारी में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराये जाने के लिए किसान मजदूर सेना के ब्लॉक अध्यक्ष कमलेश पाण्डेय ने विकास […]
error: Content is protected !!