राज्‍य सभा चुनाव: UP से बीजेपी ने हरदीप पुरी समेत 8 चेहरे मैदान में उतारे

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..
भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से राज्य सभा चुनाव के लिए अपने 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने यूपी से 8 और उत्तराखंड से एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है।

नई दिल्ली- बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अगले माह नौ नवंबर को राज्‍यसभा की 10 सीटों और उत्तराखंड की एक सीट पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, पार्टी महासचिव अरुण सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तराखंड से राज्यसभा चुनाव के लिए नरेश बंसल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उत्तर प्रदेश के लिए जारी सूची में प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल का भी नाम शामिल है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अपने जिन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है उनमें उत्तर प्रदेश से हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, हरिद्वार दूबे, बृजलाल, नीरज शेखर, गीता शाक्य, बीएल वर्मा और सीमा द्विवेदी के नाम शामिल है। पार्टी ने उत्तराखंड से नरेश बंसल को उम्मीदवार घोषित किया है।

आठ सीटों पर भाजपा को एकतरफा जीत की उम्‍मीद
राज्‍यसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश में संख्‍या बल के आधार पर आठ सीटों पर भाजपा की एकतरफा जीत दिख रही है, जबकि एक सीट आराम से सपा को मिल जाएगी। कांग्रेस और सुहेलेदेव भारतीय समाज पार्टी जैसे दल साथ मिलकर चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं हैं।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

रात दो बजे जमीन कब्जा करने गए लोगो ने की मारपीट, पीड़ितों की नही हुयी सुनवाई :

Tue Oct 27 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. धानेपुर : गोंडा विगत दिनों से जमीन कब्जे को ले कर उठ रहे विवादों में सत्ता पक्ष के लोगों की तथा हिंदूवादी संघठनो की संलिप्तता के मामलों की […]
error: Content is protected !!