लोगों के बहुत चिरौरी करने पर भी नहीं माना दूल्हा तो मंडप से पंहुचा सीधा लॉकअप

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

ओम प्रकाश  की रिपोर्ट

गोंडा- जहाँ दुनिया इतनी तेजी से तरक्की करते हुए नये आयामों को छू रही है तो गोंडा में आज भी छोटी मानसकिता व दहेज दानवों का बोलबाला कायम है। सरकारें बेटी बचाओ बेटी पढाओ जैसे नारों व महिला सशक्तिकरण पर करोड़ों रूपये खर्च रही हैं लेकिन गोंडा जिले के लोगों की मनसिकता अभी भी जस की तस है।

अब आते हैं कहानी पर, मामला नगर कोतवाली थाना क्षेत्र का है। दौलत पुरवा गांव है जहां गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर पहुंचे दूल्हे का जोरदार स्वागत हुआ। लड़का और लड़की की शादी की सभी रस्में पूरा करते हुए शादी के बंधन में बंध गए। अब बारातियों व दूल्हे के लिए खाना लगाया गया लेकिन दूल्हे ने जब देखा कि दहेज में फ्रीज नहीं है तो उसका पारा चढ़ गया। फ्रीज न देख वह खाना खाने से इंकार कर दिया और दहेज में फ्रिज की मांग करने लगा। लोगों के बहुत चिरौरी करने व समझाने के बावजूद भी वह नहीं माना। (पूरी खबर इस संदेश के बाद..)


Advt.


खबर क्रमशः…  जिसके बाद मान मनव्वल होते होते विवाद बढ़ गया। फिर मारपीट में शुरू हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दहेज मांगने व मारपीट करने के जुर्म में मंडप से दूल्हे व उनके पिता सहित आधा दर्जन को गिरफ्तार कर हवालात में ठूंस दिया।

दुल्हन का आरोप है कि शादी से पहले उनका पति दहेज में मोटरसाइकिल, सोने की जंजीर व फ्रीज की मांग कर रहा था। बाप के गरीब होने के नाते दहेज में वह सिर्फ मोटरसाइकिल ही दे सके। फ्रीज व सोने की चैन नहीं दे सके जिसके चलते दहेज लोभी ने भरी महफिल में सबके बीच दहेज की मांग की और घरवालों को अपमानित कर उनके साथ मारपीट की। वहीं लड़की बोली है कि शादी होने के बावजूद भी वह अब दहेज लोभी पति के घर नहीं जाऊंगी और न ही यह शादी मुझे स्वीकार है।

इसे भी पढ़ें:

गोंडा: सगे भाई पर गंडासे से किया हमला, पकड़े जाने के डर से फांसी लगाकर जान दी


गोण्डा: आला-अधिकारी छोड़ें धृतराष्ट्र का रोल, पीड़ित किसान को तुरंत मिले न्याय – किमसे मण्डल प्रभारी

 

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

निकिता मर्डर केस:दोषियों को फांसी देने की मांग पर हाईवे जाम, हरियाणा सरकार से लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की मांग

Sun Nov 1 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. बल्लभगढ़ – हरियाणा के बल्लभगढ़ में रविवार को भीड़ ने फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे को जाम कर दिया। ये लोग निकिता तोमर हत्याकांड में दोषियों को जल्द से जल्द फांसी […]
error: Content is protected !!