विश्व हिन्दू महासंघ ने धानेपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने की उठाई मांग :

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

धानेपुर : गोंडा

जिले की राजनीति में विधान सभा मेहनौन अपनी एक अलग पहचान रखता है। इस विधान सभा के मुजेहना ब्लॉक में स्थित कस्बा धानेपुर के वासियों ने अपने क्षेत्र को विकसित बनाने के लिए भरपूर सहयोग प्रदान किया है तथा ऐसे हर पथ पर सदैव अग्रसर रही जो पथ विकास और समृद्धि से प्रेरित रहा हो, चाहे वो जन समस्या से जुड़ी रही हो, चाहे क्षेत्र को विकाशील बनाने के लिए किसी आंदोलन से जुड़ी रही हो। यहां के लोगों ने सदैव मिलजुल कर बड़ी से बड़ी समस्या का हल ढूंढ निकाला और आवश्यकता पड़ने पर संघर्ष भी किया है। कुछ वर्ष पूर्व धानेपुर क्षेत्र को नगर पंचायत बनाने की मांग उठी थी किन्तु यहां के जिम्मेदार लोगों ने कभी इस मांग पर विचार करना तो दूर किसी ने अपनी राजनैतिक गतिविधियों में कभी इसकी चर्चा परिचर्चा भी नही की जिसकी वजह से आज भी कस्बा धानेपुर नगर पंचायत की अहर्ताएं पूरी करने के बाद भी उपेक्षा की मार झेल रहा है। एक बार फिर विश्व हिन्दू महासंघ ने धानेपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाये जाने की मांग को ले कर मुख्यमन्त्री को सैकड़ों लोगों के सहमति हस्ताक्षर युक्त मांग पत्र प्रेषित करने के लिए अभियान चलाया है।

जिसकी अगुवाई में विश्व हिन्दू महासंघ के वरिष्ट उपाध्यक्ष कमलापति गुप्ता, श्याम बाबू कौशल, शिवा जायसवाल, बब्लू तिवारी, रिंकू श्रीवास्तव, सुमित सोनी, शिवम गुप्ता, कुलदीप जायसवाल, दिनेश गुप्ता, शिवम् सोनी, आदि लोग हस्ताक्षर अभियान में शामिल रहे।


Adv.

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

Mirzapur 2: तो क्या मिर्जापुर वाले चचा सीजन 1 के शादी की रात ही मरने वाले थे, पर . . .

Mon Nov 2 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. मनोरंजन- मिर्जापुर सीरिज के दूसरे सीजन को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। खासकर फिल्म में चचा यानी नवाब साहब का किरदार निभाने वाले हेमंत कपाड़िया ने […]
error: Content is protected !!