सन्त श्री द्वारा शिवशनि धाम मन्दिर प्रवेश द्वारा के निर्माण की रखी गयी आधार शिला :

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

मुजेहना : गोंडा

विकास खण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बेसहुपुर के ग्राम टेड़िया (सीहागांव) में स्थित मन्दिर के मुख्यद्वार के निर्माण का शुभारम्भ सोनबरसा पोखरा के महंत छोटे बाबा ने भूमि पूजन में उपस्थित हो कर द्वारा निर्माण के लिए विधिवत हवन पूजन के बाद पांच ईंटे रख कर निर्माण का शुभारम्भ किया, तत्पश्चयात सन्त श्री ने मन्दिर पहुँच कर दर्शन किया तथा वहां व्याप्त अन्य समस्याओं को ले कर मन्दिर के संरक्षक (पुजारी) श्री पृथ्वी राज राजेश्वर से बात चीत की, उन्होंने बताया की चित्रकूट धाम से करीब एक वर्ष पूर्व इस मन्दिर की देखभाल के लिए नियुक्त हो कर आये थे, शुरुवाती दिनों में क्षेत्रवासियों में धर्म के प्रति नास्तिकता के भाव को परिवर्तित करने में उन्होंने जी जान लगा दी, आज वर्तमान परिस्थिति ये है की पूरा क्षेत्र इस मन्दिर के जीर्णोद्धार के लिए तन मन धन से समर्पित है, धर्म की अलख जगाने में क्षेत्रवासियों ने भरपूर सहयोग दिया और आगे भी धर्म की रक्षा उत्थान के लिए सभी एक जुत हैं। द्वारा निर्माण भूमि पूजन के लिए रखे गए इस कार्यक्रम में आस पास के सभी क्षेतेवासी उपस्थित रहे, सन्त श्री छोटे बाबा ने सबको सम्बोधित करते हुए कहा की, ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे कई धर्म स्थल हैं जो लोगों की उदासीनता के चलते उपेक्षित हैं ऐसे सभी धार्मिक स्थलों को चिन्हित कर जीर्णोद्धार के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने शिवशनि धाम मन्दिर के पुजारी के लिए एक आवास बनवाने के लिए तथा मन्दिर को सुब्यवस्थित पूजा पद्धति से जोड़ने के लिए ट्रस्ट रजिस्ट्रेशन के हेतु अविलम्ब कोशिश करने की बात कही है।

कार्यक्रम उपस्थित धर्म प्रेमी बन्धुओं को मिष्ठान फल वितरण किया गया उसके बाद कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप सन्त श्री छोटे बाबा, पृथ्वीराज राजेश्वर पुजारी जी, राम सिंह, शम्भू वर्मा, शिव पाल, राघव राम, सीता राम वर्मा, सहित सैकड़ों क्षेत्र वासी उपस्थित रहे।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

राज्‍य सभा चुनाव: UP से बीजेपी ने हरदीप पुरी समेत 8 चेहरे मैदान में उतारे

Tue Oct 27 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से राज्य सभा चुनाव के लिए अपने 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने यूपी से 8 […]
error: Content is protected !!