108 एम्बुलेंस मरीजों के साथ लगातार कर रहे हैं बदतमीजी ,ढो रहे सवारी

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

इटियाथोक गोंडा –  इटियाथोक थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत हिंदू नगर खास एक  महिला ने 108 एंबुलेंस पर बदतमीजी गाली गलौज व गाड़ी से उतार देने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंदू नगर खास की एक गर्भवती महिला आरती सिंह पत्नी पवन कुमार सिंह सथानीय थाने पर एक शिकायती पत्र देकर 108 एंबुलेंस के एमटी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने शिकायती पत्र में बताया कि गांव के ही आशा कार्यकत्री ने 102 पर फोन किया तो पता चला 102 40 मिनट के बाद आ पाएगी उसके बाद 108 को फोन किया गया। 108 एंबुलेंस तुरंत पहुंची उसके बाद गर्भवती महिला को उसमें बिठाने का प्रयास किया गया एमटी ने दो और लोगों को बिठाया उसके बाद जब आशा कार्यकत्री ने पूछा इन लोगों को क्यों बैठाया है तो इस पर एंबुलेंस के ड्राइवर वा एमटी भड़क गए और कहा आप लोगों को दिक्कत है तो उतर जाओ। इसी बात को लेकर दोनों में बहस होने लगी इसी बहस में गर्भवती महिला आरती सिंह ने अपने पति पवन कुमार सिंह को बुलाया मौके पर पहुंचे पवन कुमार सिंह ने जब एमटी व ड्राइवर के इस व्यवहार के लिए जानकारी ली आपका काम है मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाना तो फिर राह चलते लोगों को क्यों बैठाते हो। इस पर एमटी भड़क गया कहां मैं भी गोंडा का ही हूं और मुझसे जबान मत चलाओ जो मेरे समझ में आएगा वह करुंगा, आप को दिक्कत है तो उतर जाओ।

यहां एक बात विचारणीय है कि सरकार के द्वारा मरीजों का गर्भवती महिलाओं को ले जाने के लिए एंबुलेंस चलाया गया है न कि राह चलते लोगों को बैठाने के लिए। इस तरह की शिकायतें लगातार आ रही है लेकिन प्रशासन के द्वारा इस पर कार्यवाही नहीं की जा रहा है जिसके कारण इनकी बदतमीजियां लगातार बढ़ती जा रही है। इस बारे में एसएसआई राजेश पांडे ने बताया इस संबंध में प्रार्थना पत्र मिला है वही एंबुलेंस के कर्मचारियों ने भी शिकायती पत्र थाने पर देकर आशा कार्यकत्री व गर्भवती महिला आरती  पर धमकी देने का आरोप लगाया है। जिस पर एसआई राजेश कुमार पांडे ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है जो दोषी होगा उसके खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Pawan kumar Dwivedi

एडिटर: Pawan kumar Dwivedi

Next Post

बिहार में आधी रात को साफ हुई चुनावी पिक्चर, एनडीए को मिलीं 125 सीटें

Wed Nov 11 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. पटना– बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर तीन चरणों में हुए मतदान की मंगलवार को मतगणना शुरू हुई। मतगणना शुरू होने पर रुझानों में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) […]
error: Content is protected !!