महिला पढ़ी-लिखी है, इसलिए पति ने उसे तलाक दे दिया

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

छतरपुर- एमपी में सरकार वैसे तो बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ को लेकर तमाम प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं। साथ ही बेटियों को सशक्त भी बना रही है। समाज में यह भी कहा जाता है कि जब बेटी पढ़ती है तो दो परिवारें संवर जाती हैं। मगर छतरपुर में जिले में पढ़ाई की वजह से एक महिला पर आफत आ गई है। महिला पढ़ी-लिखी है, इसलिए पति ने उसे तलाक दे दिया है। इसकी शिकायत लेकर महिला छतरपुर एसपी के पास पहुंची थी।

पूरा मामला राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गांव का है। पीड़िता महिला कल्पना पटेल ने बताया कि 6 साल पहले उसकी शादी राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत खजवा गांव के जीतेंद्र पटेल से हुई थी। शादी के एक साल तक सब कुछ सामान्य चलता रहा, लेकिन उसके बाद ससुराल पक्ष के लोग लगातार मारपीट एवं गाली गलौज करने लगे। इस बीच मुझसे यह भी कहा जाता रहा कि उन्हें पढ़ी-लिखी बहू नहीं चाहिए थी। उन्हें किसी अनपढ़ लड़की के साथ अपने बेटे की शादी करानी थी।

कल्पना ने कहा कि ससुराल पक्ष के लोग मुझे दहेज के लिए भी लगातार प्रताड़ित करते रहे। इस बीच मेरे मायके पक्ष के परिवार के लोगों ने भी समझाने की कोशिश की लेकिन कोई हल नही निकला। लड़के ने अब दूसरी शादी कर ली है और मुझे तलाक दे दिया है। मैं उनके घर की काम भी करती थी।

खजुराहो की रहने वाली है महिला
कल्पना खजुराहो की रहने वाली है। उसने बीसीए किया है। माता-पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब दहेज देकर उसकी शादी जितेंद्र से की थी। कल्पना ने कहा कि मेरे ससुराल वाले ये चाहते थे कि उन्हें ऐसी बहू मिले जो खेत-खलिहान में काम करे। गायों का गोबर उठाए, मैं ये सब भी करने लगी थी। बावजूद इसके मेरे पति ने दूसरी शादी कर ली।

एसपी से मांगी मदद
कल्पना अपने मायके पक्ष के लोगों के साथ एसपी ऑफिस पहुंची। एसपी सचिन शर्मा को आवेदन देते हुए मामले में मदद मांगी है। वहीं, एसपी सचिन शर्मा ने पीड़िता को न्याय का भरोसा दिलाया और मामले में कार्रवाई की बात कही है।

पति ने अनपढ़ लड़की से कर ली शादी
कल्पना की मानें तो उसके पति ने उसे बिना बताए दूसरी शादी किसी अनपढ़ लड़की से कर ली है, जिसमें उसका पूरा सहयोग उसके परिवार के लोगों ने किया है क्योंकि वह सभी लोग अनपढ़ लड़की चाहते थे।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

शादी के बाद सेक्स में कमी आने से रिलेशनशिप पर क्या असर पड़ सकता है?

Tue May 25 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. जैसे भावनात्मक अनुपलब्धता या दूरियां आपकी शादी पर कहर बरपा सकती हैं, वैसे ही सेक्स की कमी भी उतना ही कहर बरपा सकती है। इसके प्रभाव अधिक जड़ें […]
error: Content is protected !!