जी हा……दोस्तों थोड़ा और इंतजार, सस्ते होंगे 4जी स्मार्टफोन

 

smartphone.1अगर आप 4जी स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे है तो थोड़ा इंतजार करे, क्योंकि 4जी स्मार्टफोन की कीमतों में जल्द ही गिरावट आने वाली है। 3000 रुपए की कीमत में जल्द ही आपकी जेब में 4जी स्मार्टफोन होगा। सूत्रों के मुताबिक तेजी से फैलते 4जी नेटवर्क के अलावा वोडाफोन, एयरटेल, आइडिया जैसी कंपनियों की धुआंधार मार्केटिंग और तेजी से बढ़ता भारतीय स्मार्टफोन बाजार, जल्द ही अपना कमाल दिखा सकता है।

अभी मौजूदा हालात में बाजार में कुछ सस्ते 4जी स्मार्टफोन हैं जिनमें यू यूनिक, फिकॉम क्लू 630 जैसे ऑप्शंस आपको मिल जाएंगे, पर इनकी कीमत करीब 4000-5000 रुपए के बीच है। हालांकि इस साल के अंत तक 4जी स्मार्टफोन की कीमत इससे भी आधी हो जाने की उम्मीद है। माइक्रोमैक्स आने वाले दिनों में अपने मेक इन इंडिया सस्ते 4जी फोन बाजार में उतारने का ऐलान कर चुका है। इसी के साथ रिलायंस जियो 4जी नेटवर्क के साथ आने वाले एलवाईएफ स्मार्टफोन के साथ भी कंज्यूमर काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

सस्ते 4जी फोन के वैसे तो कई फायदे होंगे, पर सबसे बड़ा फायदा आरबीआई के यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानि यूपीआई को होगा, जिसकी मदद से बड़ी आसानी से मोबाइल ट्रांजैक्शन कर पाएंगे, जो लंबी अवधि में देश को कैशलेस इकोनॉमी की तरफ ले जाएगा।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized