राहुल शुक्ला ने प्रथम प्रयास में जेआरएफ (JRF) में सफलता प्राप्त कर बढ़ाया मान

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

जिला गोण्डा से ख़बर। प्रदीप कुमार शुक्ला

जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF)में अपने प्रथम प्रयास में ही सफलता हासिल कर राहुल ने अपने क्षेत्र एवं माता पिता के नाम को गौरव से परिपूर्ण कर दिया है।

राहुल शुक्ला पुत्र श्री मथुरा प्रसाद शुक्ला, गोंडा जिले के एक छोटे से गांव पांडेयपुरवा, निधिनगर के निवासी हैं। इन्होंने अपनी इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रथम श्रेणी में जयप्रभा ग्राम स्थित चिन्मय ग्रामोदय विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से उत्तीर्ण की, तत्पश्चात स्नातक की डिग्री प्रथम श्रेणी में बलरामपुर स्थित एम•एल•के• पी•जी• कॉलेज से हासिल किया।

वर्तमान में राहुल जी वाराणसी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में इतिहास विषय से परास्नातक कर रहे हैं इसी अवधि में इन्होंने अपने कठिन परिश्रम से प्रथम प्रयास में ही इतिहास विषय से जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

Advertising:

जेपीभैया हैं अममजनो के रोल मॉडल, यह जनता बोल रही है। जेपीभैया को विजयी बनाकर अपने क्षेत्र को नम्बर 1 बनाएं–


Full News after advt.  विदित हो कि अभी एक सप्ताह पूर्व उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा जारी UPPCS के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में भी राहुल जी ने सफलता अर्जित किया है|
इनकी सफलता पर पिता श्री मथुरा प्रसाद शुक्ला, कौटिल्य बलरामपुर के सरंक्षक श्री शान्तनु मिश्र (PCS OFFICER) श्री वीरेंद्र मिश्र, प्रख्यात इतिहास लेखक सौरभ चौबे (असिस्टेंट प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष, प्राचीन इतिहास) श्री राजपाल सिंह (लेखक- सामान्य हिन्दी) एवम् श्री शेखर श्रीवास्तव (लेखक- अंग्रेजी) ने हृदय तल से बधाई एवं शुभकामनाएं अर्पित की है।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

प्रधान ने लूटा, तो अधिकारियों से मिलने की सलाह दे कर थानेदार ने भी लौटाया !

Wed Dec 9 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. मुज़ेहना : गोंडा ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बेसहुपुर के मजरा पंडित पुरवा के रहने वाले एक दलित परिवार के मुखिया ने ग्राम प्रधान पर आवास के बदलने […]
error: Content is protected !!