गर्भपात की कोशिश को विफल कर पैदा हुआ यह बच्‍चा !

abroton_babyब्रिटेन। विकी हार्पर ने जब अपने चार हफ्तों के बच्‍चे को देखा, तो वह जानती थीं कि यही वह बच्‍चा है, जिसे वह गर्भ में ही मारना चाहती थीं। दरअसल, 24 वर्षीय विकी को जब पता चला कि वह गर्भवती हैं और तीसरी बार मां बनने जा रही हैं, तो उन्‍होंने इस बच्‍चे को खत्‍म करने का फैसला किया।

मगर, जब गर्भपात की कोशिशें विफल हो गई, तो विकी की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई। पांच साल की लेयला और दो साल की रोज की मां विकी ने गलती से इस बच्‍चे को कंसीव कर लिया था। वह अपनी गर्भनिरोधक गोली लेना भूल गईं थीं।

मगर, गर्भपात कराने का यह फैसला लेना आसान नहीं था। हालांकि, उनके 19 वर्षीय पार्टनर कीनन मैक्‍लोवर ने कहा कि विकी जो भी फैसला करेंगी, वह उसका समर्थन करेंगे। इसके बाद विकी ने सर्जिकल टर्मिनेशन कराने का फैसला किया। इसके तहत वैक्‍यूम के जरिये बेबी को हटाया जाता है।

विकी ने बताया कि सोने से पहले वह थोड़ा चीखीं थी, लेकिन यह सब आखिर अच्‍छे के लिए होने जा रहा था। उसके अगले दिन हॉस्पिटल से निकलते हुए विक्‍की ने जल्‍द ही महसूस किया कि कोई गड़बड़ है। मैं हमेशा ही थकी हुई और सुस्‍त रहती थी।

मैंने खाना-पीना भी छोड़ दिया था। दो बच्चों की मां होने के नाते मुझे पता था कि यह गर्भवती होने के लक्षण हैं। घर में किए गए गर्भावस्था के परीक्षण जब सकारात्‍मक आए, तो मैंने तत्‍काल डॉक्‍टर को फोन किया। मगर, डॉक्‍टरों ने कहा कि प्रेग्‍नेंसी के कुछ हार्मोन मेरे शरीर में रह गए होंगे। इसलिए ऐसा हो सकता है।

मगर, 15 प्रेग्‍नेंसी टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद मैंने दोबारा स्‍कैन कराया। मैं चकित रह गई कि गर्भपात के नौ हफ्तों बाद भी वह मेरे पेट में पल रहा था।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized