आगरा: शहर की सड़कों पर आज से दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यह होगा किराया

आगरा: शहर की सड़कों पर आज से दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यह होगा किराया

ताजनगरी में स्मार्ट सिटी के तहत मंगलवार को शहर को पांच इलेक्ट्रिक बसों की सौगात मिलेगी। ईदगाह बस अड्डे पर शाम छह बजे इन बसों को हरी झंडी दिखाई जाएगी। यह बसें भगवान टाकीज से आगरा कैंट के रूट पर संचालित होंगी। इसके बाद आने वाली बसों को अलग-अलग रूटों पर संचालित किया जाएगा। इन बसों का किराया भी सामान्य बसों की तरह होगा। आगरा में आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के अंतर्गत 100 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाना है। पहले चरण में आगरा और मथुरा में पांच-पांच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होगा।

इस रूट पर होगा संचालन-

प्रबंध निदेशक एमके पुंढीर के मुताबिक, पहले चरण में भगवान टाकीज से एमजी रोड होकर आगरा कैंट स्टेशन तक के रूट पर ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। सिटी बसों के लिए 22 रूट निर्धारित हैं। इसके बाद आने वाली बसों को अलग-अलग रूटों पर संचालित करने की योजना है। इन बसों का किराया भी साधारण सिटी बसों की तर्ज पर पहले तीन किलोमीटर तक पांच रुपये ही होगा।

ईदगाह में जनप्रतिनिधि करेंगे शुभारंभ –

ईदगाह बस स्टैंड से शाम छह बजे लखनऊ से मिलने वाली इलेक्ट्रिक बसों का लोकार्पण समारोह आयोजित किया जाएगा। सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी ने बताया कि मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, मेयर नवीन जैन, राज्यमंत्री जीएस धर्मेश व धर्मवीर प्रजापति, सांसद राजकुमार चाहर, एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामबाबू हरित, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू भदौरिया, विधायक योगेंद्र उपाध्याय के अलावा अन्य विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है।

 किराया लिस्ट –

शून्य से तीन किमी: पांच रुपये
3- से छह किमी: 10 रुपये
6- से 10 किमी: 15 रुपये
10-14 किमी : 22 रुपये
14-19 किमी : 30 रुपये
19-24 किमी : 35 रुपये
24-30 किमी : 40 रुपये
30-36 किमी: 45 रुपये
36-40 किमी : 50 रुपये

 READ ALSO-जन्मदिन विशेष निरुपा रॉय : 14 साल की उम्र में कर दी शादी, 300 फिल्मों में किया काम , कैसे फिल्मों में मां बनकर बनाई पहचान

किशन महाराज जीवनी – Biography of Kishan Maharaj in Hindi Jivani

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

IT Raids Agra: तीन शूज एक्सपोर्टर के घर और फैक्ट्री में इनकम टैक्स की छापेमार कार्यबाही , अखिलेश यादव के करीबी मित्र के घर भी पहुंची टीम

Tue Jan 4 , 2022
IT Raids Agra: तीन शूज एक्सपोर्टर के घर और फैक्ट्री […]
error: Content is protected !!