ट्विटर पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में अमिताभ बच्चन हैं टॉप पर, पढ़ें टॉप 10 की लिस्ट

 ट्विटर पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में अमिताभ बच्चन हैं टॉप पर, पढ़ें टॉप 10 की लिस्ट

ट्विटर एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट है जिसके जरिए देश-दुनिया के लोगों से जुड़ने और अपने आसपास घटित होने वाली छोटी-बड़ी घटनाओं के बारे में जानने में मदद मिलती है. लोग ट्विटर के जरिए अपनी राय और विचार भी एक दूसरे से व्यक्त करते हैं. कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी ट्विटर पर खूब एक्टिव रहते हैं और बेबाकी से अपनी राय लिखते हैं । आज हम आपको बॉलीवुड के 10 ऐसे सेलिब्रिटी के बारे में बताएंगे, जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टरों से लेकर यंग एक्टर्स, अमिताभ बच्चन से लेकर आलिया भट्ट भी शामिल है।

पहले नंबर पर अमिताभ बच्चन –

अमिताभ बच्चन ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं। इस वक्त अमिताभ के 46.8 मिलियन (4 करोड़ 68 लाख) फॉलोअर्स हैं. अमिताभ ट्विटर पर खूब एक्टिव रहते हैं और लगातार बेबाकी से अपनी राय भी रखते हैं. बिग भी ने मई 2010 में ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था. इस वक्त वे 1,799 लोगों को फॉलो करते हैं।

दूसरे नंबर पर सलमान खान-

बॉलीवुड के ‘दंबग’ एक्टर सलमान खान इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं. इस वक्त सलमान खान के ट्विटर पर 43.5 मिलियन (4 करोड़ 35 लाख) फॉलोअर्स हैं. सलमान की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

तीसरे नंबर पर अक्षय कुमार-

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ की बड़ी फैन फॉलोइंग है । अक्षय कुमार के ट्टिटर पर 43.3 मिलियन (4 करोड़ 33 लाख) फॉलोअर्स हैं. वे ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं. अक्षय कुमार ट्टिटर पर फॉलोअर्स के मामले में सलमान खाने से बस थोड़ा-सा ही पीछे हैं।

चौथे नंबर पर शाहरुख खान –

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर, शाहरुख खान की बड़ी फैन फॉलोइंग हैं.भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों में इनके फैंस हैं. इसका असर इनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी दिखता है. ट्विटर पर शाहरुख खान के 42.2 मिलियन (4 करोड़ 22 लाख) फॉलोअर्स हैं. शाहरुख ने अपना ट्टिटर अकाउंट जनवरी 2010 में बनाया था ।

पांचवे नंबर पर ऋतिक रोशन –

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के काफी पॉपुलर एक्टर हैं और वे अपनी फिटनेस के लिए युवाओं में बेहद लोकप्रिय हैं। ऋतिक रोशन के ट्टिटर पर 31.1 मिलियन (3 करोड़ 11 लाख) फॉलोअर्स हैं. ऋतिक ने फरवरी 2010 में अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था. ऋतिक अभी 87 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करते हैं।

छठवें नंबर पर दीपिका पादुकोण –

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में छठी पायदान पर हैं और ट्टिटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाली पहली फीमेल एक्ट्रेस भी है। दीपिका पादुकोण के ट्टिटर पर 27.6 मिलियन (2 करोड़ 76 लाख) फॉलोअर्स हैं. दीपिका ने जनवरी 2010 में ट्टिटर पर अपना अकाउंट बनाया था। दीपिका अभी 67 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करती हैं।

सातवें नंबर पर प्रियंका चोपड़ा-

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की लिस्ट में सातवें पायदान पर हैं. प्रियंका चोपड़ा के ट्टिटर पर 27.5 मिलियन (2 करोड़ 75 लाख) फॉलोअर्स हैं। प्रियंका फॉलोअर्स के मामले में दीपिका पादुकोण से बस थोड़ा-सा ही पीछे हैं. प्रियंका ने जनवरी 2009 में अपना ट्टिटर अकाउंट बनाया था. प्रियंका इस वक्त 540 लोगों को ट्विटर पर फॉलो करती हैं।

आठवें नंबर पर एआर रहमान –

मशहूर संगीतकार की भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है. एआर रहमान को ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ फिल्म के ‘जय हो’ गाने के लिए ऑस्कर पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. एआर रहमान के ट्विटर पर 23.8 मिलियन (2 करोड़ 38 लाख) फॉलोअर्स हैं. एआर रहमान ने फरवरी 2009 में ट्टिटर पर अपना अकाउंट बनाया था।

नवें नंबर पर अनुष्का शर्मा-

अनुष्का शर्मा इस लिस्ट में नवें नंबर पर हैं और वे इस लिस्ट में तीसरी फीमेल एक्ट्रेस भी हैं. अनुष्का के ट्विटर पर 22.7 मिलियन (2 करोड़ 27 लाख) फॉलोअर्स हैं. अनुष्का ने जुलाई 2009 में अपना ट्टिटर अकाउंट बनाया था. अनुष्का इस वक्त 121 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करती हैं ।

दसवें पायदान आलिया भट्ट पर-

आलिया भट्ट इस लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं और वे इस लिस्ट में चौथी फीमेल एक्ट्रेस भी हैं.। आलिया भट्ट के ट्टिटर पर 21.2 मिलियन (2 करोड़ 12 लाख) फॉलोअर्स हैं.आलिया ने अगस्त 2010 में ट्टिटर पर अपना अकाउंट बनाया था। अनुष्का इस वक्त 224 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करती हैं. आलिया ट्टिटर के जरिए अक्सर अपनी फिल्म का प्रमोशन करती हैं और फिल्म की शूटिंग से जुड़ी जानकारियां भी साझा करते रहती हैं।

Read Also-

सूरत मे बड़ा हादसा : प्रिंटिंग मिल में गैस लीक होने से 6 लोगों की मौत, 25 से ज्यादा की हालत गंभीर

महिला वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान : मिताली राज होंगी इंडिया टीम की कप्तान

जयपुर मे डरावना संक्रमण : प्रतिदिन रफ़्तार से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण , 62 ओमिक्रॉन केस , सीएम गहलोत के बेटे वैभव हुए संक्रमित

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

भारतीय गीतकार,कवि और फ़िल्म निर्देशक गुलज़ार जीवनी

Thu Jan 6 , 2022
भारतीय गीतकार,कवि और फ़िल्म निर्देशक गुलज़ार जीवनी भारतीय गीतकार,कवि, पटकथा […]
error: Content is protected !!