अपने प्‍यार से शादी नहीं कर सके बॉलीवुड के सितारे…

बॉलीवुड सितारों की निजी जिंदगी भी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं होती। हिंदी सिनेमा में कई मशहूर एक्‍टर रहे हैं जिनके प्‍यार के किस्‍से आज भी मशहूर हैं। राज कपूर से लेकर अक्षय कुमार तक, ये सितारे ऐसे हैं जो अपने प्‍यार से कभी शादी नहीं कर पाए।

1. राजेश खन्‍ना-अंजू महेंद्रू  (Rajesh Khanna & Anju Mahendru)

बॉलीवुड के पहले सुपरस्‍टार कहे जाने वाले राजेश खन्‍ना के चाहने वालों की कमी नहीं थी। डिंपल कपाड़िया से शादी करने से पहले राजेश खन्‍ना का अभिनेत्री अंजू महेंद्रू के साथ अफेयर था। यह दोनों करीब सात साल तक रिलेशनशिप में रहे। बाद में इनके बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई होने लगी और इनका प्‍यार शादी तक नहीं पहुंच पाया। ALSO READ: महिलाएं किस प्रकार करती हैं हस्‍तमैथुन?

2. राज कपूर-नरगिस (Raj Kapoor & Nargish)

हिंदी सिनेमा के शोमैन कहे जाने वाले राज कपूर की एक्‍टिंग के सभी कायल हैं। उस समय जब राज कपूर एक ये बढ़कर एक सुपरहिट फिल्‍में कर रहे थे, तब उनकी एक फैन दीवानी हो गई थी। वो फैन कोई और नहीं बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अदाकारा नरगिस थीं। इन दोनों ने करीब 16 फिल्‍में साथ-साथ की, जिसके बाद दोनों एक-दूसरे के प्‍यार में पड़ गए। ALSO READ: जादू की झप्पी के अनेक फायदे….  हालांकि राज कपूर पहले से शादीशुदा थे लेकिन उनका नरगिस के प्रति प्‍यार भी कम न था। समाज और परिवार की जिम्‍मेदारी के चलते राज कपूर आखिरकार नरगिस से अलग हो गए।

3. दिलीप कुमार-मधुबाला (Dilip Kumar & Madhubala)

ट्रेजडी किंग यानी दिलीप कुमार का फिल्‍मी करियर तो काफी शानदार रहा। लेकिन निजी जिंदगी की बात करें तो दिलीप कुमार को काफी दिक्‍कतें झेलनी पड़ीं। उस समय दिलीप कुमार और अभिनेत्री मधुबाला एक-दूसरे के प्‍यार में डूबे थे। दोनों ने काफी समय साथ बिताया..लेकिन इस प्रेम कहानी का अंत काफी दुखद था। इनके प्‍यार के बीच में इगो आ गया था। दरअसल दिलीप कुमार ने एक बार मधुबाला के पिता की बेइज्‍जती कर दी थी जिसके बाद मधुबाला ने उन्‍हें अपने पिता से माफी मांगने को कहा लेकिन दिलीप नहीं माने। जिसके बाद इनका ब्रेकअप हो गया। ALSO READ: सोनम ने किया खुलासा, बचपन में हुई थीं छेड़छाड़ का श‍िकार

4. संजय दत्‍त-माधुरी दीक्षित ( Sanjay Dutt & Madhuri Dixit)

फिल्‍म ‘साजन’ से एक-दूसरे के करीब आए संजय और माधुरी की प्रेम कहानी भी पूरी नहीं हो सकी। हालांकि संजय शादीशुदा थे लेकिन उनकी पत्‍नी रिचा शर्मा की कैंसर के चलते मौत हो गई थी। जिसके बाद से संजय और माधुरी के बीच नजदीकियां और बढ़ गईं। ALSO READ: सच्चे प्यार को कैसे पहचाने ?? How to know you true love?

हालांकि माधुरी के पिता को यह रिश्‍ता मंजूर नहीं था। क्‍योंकि संजय की छवि एक बैड ब्‍वॉय की थी। इसके बाद संजय दत्‍त टाडा केस में फंस गए और माधुरी उनकी जिंदगी से दूर चली आईं। ALSO READ: 5 मिनट में कैसे पता लगाएं आपका पार्टनर दगाबाज तो नहीं?

5. अक्षय कुमार-शिल्‍पा शेट्टी (Akshay Kumar & Shilpa Setty)

एक्‍टर अक्षय कुमार और शिल्‍पा शेट्टी ने कई फिल्‍मों में साथ-साथ काम किया। शायद यही वजह रही कि दोनों इस दौरान काफी करीब आ गए थे। अक्षय और शिल्‍पा की लव स्‍टोरी के चर्चे भी होने लगे। तभी बीच में टि्वंकल खन्‍ना आ गईं। इस बार अक्षय टि्वंकल के प्‍यार में पड़ गए। यह बात शिल्‍पा को बुरी लग गई। जिसके बाद अक्षय और शिल्‍पा का ब्रेकअप हो गया और खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय ने बाद में टि्वंकल से शादी कर ली।

You may also Like:

लड़कियां अपने पार्टनर के बारे में क्या सोचती है?

लड़कियो को किस तरह के लड़के पसंद आते है ??

Girls, Virginity खोने से पहले ध्यान में रखे ये बातें

2016 की सबसे चर्चित tv एक्ट्रेस

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized