जाने केसे…..आंखों से लेकर त्वचा तक…कॉफी ही काफी है…..

coffee 1अगर आप भी अपनी आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों और सूजन से परेशान हो चुके हैं, और इनके लिए कई जतन कर के थक चुके हैं, तो बेफिक्र हो जाइए। आपको कुछ और करने की जरूरत नहीं है, इनके लिए बस कॉफी ही काफी है। चौंकिए मत, एक बार आजमाकर देखि‍ए, आप हैरान हुए बिना नहीं रहेंगे। जानने के लिए अवश्य पढ़ें –
अगर देर रात तब जागने की वजह से आपकी नींद पूरी नहीं हो पा रही है, और इस कारण आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हो गए हैं, तो कॉफी से इसका इलाज संभव है। बस कॉफी पाउडर को नारियल तेल के साथ मिक्स कीजिए और अपनी अंगुलियों की सहायता से आंखों के नीचे वाले हिस्से में लगाएं।
कभी-कभार आंखों के नीचे वाले हिस्से में सूजन होना भी बेहद आम बात है, जिसे पफीनेस कहा जाता है। इसके लिए भी कॉफी आपकी मदद कर सकती है। कॉफी और नारियल तेल का मि‍श्रण सूजन को कम कर त्वचा में कसाव लाने में मदद करता है।
कॉफी आपकी त्वचा के लिए एक बेहतरीन टोनर का कान करती है, वह भी त्वचा में नमी को बरकरार रखते हुए। तो अगर आप अपनी त्वचा को नेचुरल तरीके से टोन करना चाहते हैं, तो कॉफी एक बेहतरीन विकल्प है।
मृत त्वचा को हटाने के लिए कॉफी को स्क्रब की तरह प्रयोग किया जा सकता है। यह त्वचा में चमक बढ़ाने के साथ-साथ असमानता को कम करने का काम भी करेगा और आपको अपनी त्वचा से प्यार हो जाएगा।
 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized