2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक दें ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी घर मे मां लक्ष्मी की कृपा

2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक दें ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी घर मे मां लक्ष्मी की कृपा

नया साल आने में बस कुछ दिन ही बाकी है। हर कोई चाहता है कि आने वाला नया साल हर किसी के जीवन में खुशियां व शांति लेकर आए हैं। ऐसे में यदि आप भी ऐसे में यदि आप भी चाहते हैं कि आने वाले साल में आपके साथ सबकुछ शुभ हो और नकारात्मकता दूर रहे, तो घर कुछ अशुभ चीजों को बाहर कर दें, आइये जानते है विस्तार से इसके बारे मे

1: खराब इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम- घर में अक्सर जब कोई इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम खराब हो जाता है, तो उसे ऐसे ही पड़ा छोड़ देते हैं. नए साल से पहले इन खराब पड़े पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान को बाहर निकल दें. इनसे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. इन्हें घर में भूलकर भी जगह न दें ।

2: खंडित मूर्तियां– घर का सबसे पूजा घर जहां रोज पूजा करते हैं, लेकिन यहां भी कई बार बड़ी गलती कर देते हैं. यदि पूजा घर में कोई खंडित मूर्ति रखी है तो उसे वहां से हटाते नहीं हैं.नए. साल के स्वागत से पहले पूजा घर अच्छे से साफ कर लें. ध्यान रखें मंदिर से खंडित मूर्तियां जरूर हटा दें. टूटी या खंडित मूर्तियां घर में रखना अशुभ माना जाता है।

3 :खराब घड़ी– जीवन में समय का बहुत महत्व है. ऐसे में समय दिखाने वाली घड़ी को अनदेखा न करें. यदि घर में कोई घड़ी खराब पड़ी है, तो उसे तुरंत ही घर से बाहबाहर निकाल दें. रुकी हुई घड़ी से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है ।

4: फटे जूते-चप्पल– नव वर्ष से पहले घर की सफाई करते समय अपने पुराने और फटे जूते-चप्पलो इससे भी धन का अभाव बना रहता है.

5: टूटा हुआ पलंग–  टूटा हुआ पलंग  घर में रखना अशुभ है. दरअसल इसकी वजह से वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  घर में कभी शांति नहीं रहती। इसके साथ ही धन की देवी लक्ष्मी नाराज होने से धन संबंधी समस्याएं हो सकती है। ऐसे में घर पर अगर टूटा पलंग है तो इसे नए साल से पहले ही हटा दें।

6: कांच का टूटा हुआ सामान– वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ कांच का सामान बेहद अशुभ है. भले ही इस सामान का आप इस्तेमाल ही क्यों न कर रहे हों.इससे वास्तु दोष लगता है और मानसिक तनाव व परेशानियां रहती हैं ।

7: टूटा हुआ कांच -टूटा हुआ कांच घर मे रखना अशुभ माना जाता है।घर मे  टूटा हुआ फोटो फ्रेम, खराब इलेक्ट्रोनिक सामान यदि घर में है तो इसे भी नया साल आने से पहले घर से बाहर कर दें. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में ऐसे खराब सामान को रखने से दरिद्रता आती है।

8: बिजली का तार– घर की वायरिंग अक्सर खराब होने पर लोग बिजली के बचे हुए तार को संभालकर रख लेते हैं. वास्तु के अनुसार बिजली का खराब या बचा हुआ तार घर मे रखना अशुभ माना जाता है. ऐसे खराब सामान को रखने से घर व जीवन संबंधी समस्याएं हो सकती है।

9 : मुख्य दरवाजा रखें हमेशा साफ-घर का मुख्य दरवाजा हमेशा साफ- स्वच्छ रखें. ध्यान रखें कि क्यों की कहा भी गया है धन की देवी लक्ष्मी को साफ-सफाई वाली जगह पर वास करती है। ऐसे में घर को हमेशा साफ रखें। खासतौर पर घर के मुख्य दरवाजे पर गंदगी ना होने दें।इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि घर का मेन गेट टूटा व गंदा ना हो। नए साल के दिन घर के मुख्य द्वार पर अशोक के पत्ते से बना तोरण लगाएं। इसके अलावा गेंदे या गुलाब के फूलों की माला लगाएं।

10: घर में लगे जाले- नए साल के स्वागत के लिए घर की साफ सफाई तो सभी करते ही हैं, ऐसे में ये भी सुनिश्चित कर लें घर में कहीं भी जाले ना रहें. इन्हें याद से हटा।

READ ALSO-सम्मान : आलिया भट्ट बनी पेटा 2021 की पर्सन ऑफ द ईयर, पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

Rashifal Today, Dec 30 : क्या कहते है ? आज आपके सितारों की चाल और इसका क्या होगा असर जानें राशियो का हाल

त्वचा संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें , नीम की पत्तियों का उपयोग, चेहरा, बाल व त्वचा भी निखारे

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

सूर्यवंशी' से लेकर सलमान खान की 'वीर' के प्रोड्यूसर विजय गलानी का लंदन में हुआ निधन, ब्लड कैंसर से थे पीड़ित

Thu Dec 30 , 2021
सूर्यवंशी’ से लेकर सलमान खान की ‘वीर’ के प्रोड्यूसर विजय […]
error: Content is protected !!