टमाटर के सोंदर्य वर्धक फायदे

खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा हर कोई पाना चाहता है और इसके लिए कई लड़कियां न जाने कितने ब्यूटी प्रॉड्क्ट का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इन ब्यूटी प्रॉड्क्ट में कई तरह के कैमिकल मिले होते हैं जो आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाने के बजाए उल्टा नुकसान पहुंचाते हैं। अगर इन सब ब्यूटी प्रॉड्क्टस से ध्यान हटाकर कुछ घरेलू होम मेड स्क्रब और फेस पैक पर ध्यान दिया जाए तो इससे कुछ ही मिनटों में ग्लोइंग त्वचा पाई जा सकती हैं।

1. टमाटर और चीनी (स्क्रब)

Also Read:सेक्स के बाद, आफ्टर सेक्स कितना जरुरी हे ?

सबसे पहले एक टमाटर को दो हिस्सों में काट लें। इसके बाद कटे हुए भाग में चीनी को अच्छी तरह लगा लें। इसे चेहरे पर 15 मिनट अच्छे से स्क्रब की तरह रगड़े फिर गुनगुने पानी से चेहरे को अच्छी तरह धो लें।

2. टमाटर और शहद (फेस पैक)

Also Read:कैसे जानें कि आपको प्यार तो नहीं हो गया है? Fall in love?

टमाटर और शहद का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक टमाटर को कद्दूकस कर लें फिर इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से चेहरे को धो लें।

3. टमाटर और नींबू (फेस पैक)

Also Read:सेक्स प्रारंभ करने के लिए सही उम्र क्या है?

यह फेस पैक ऑइली त्वचा को दूर करने में बढ़ा ही कारगार है। इसे बनाने के लिए एक टमाटर को कद्दूकस कर लें और इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। इस फेस पैक को 15 मिनट चेहरे पर लगाएं और ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

You may also Like:

फोन पर बात करते हुए कुछ खास बातों का रखें ध्यान

रोजाना सेक्स के एक नहीं आठ-आठ फायदे

Girls…कुछ ऐसे संकेत जो बताएंगे कि आपके बॉयफ्रेंड को चाहिये सिर्फ सेक्‍स

शादी के लिए सही है उम्र कितनी है? / What is the right age for marriage?

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized