लड़कियां कैसे करें बिकिनी लाईन शेव? जाने ये बातें

बिकिनी लाइन शेव करने से पहले हर लड़की जाने ये 5 बातें

bikini-line-shaving

बिकिनी एरिया को शेव करने में रेज़र का आपको खास ख्याल रखने की ज़रूरत है। जैसे आजकल हाथ और पैर की वैक्सिंग के आम बात हो चुकी है वैसे ही बिकिनी वैक्स कराना भी अब आम के साथ ज़रूरत भी बन चुकी है। ज़रूरत इसलिए क्योंकि बॉडी का ये हिस्सा काफी डेलिकेट और सेंसिटिव होता है और यहां किसी तरह की एलर्जी और इंफेक्शन होने के चांसेज़ काफी होते हैं। वैसे तो हर हिस्से की  सफाई अच्छी तरह होनी चाहिए लेकिन अगर आप इस हिस्से की साफ-सफाई नहीं रखेंगी तो स्किन परेशानियां कभी भी आ धमकेगी। लेकिन बिकिनी लाइन को शेव करना आसान काम नहीं होता है और इसके लिए आपको कुछ ज़रूरी बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है। इससे ना सिर्फ आप अपनी बिकिनी एरिया को परफेक्टली शेव कर पाएंगी, बल्कि आपको किसी तरह के कटने की परेशानी नहीं होगी।

अपनी बिकिनी एरिया को शेव करने से पहले इन टिप्स का ज़रूर फॉलो करें।

रेज़र का रखें खास ख्याल
पहली बात कि अगर आप हाथ-पैर की शेविंग करती हैं तो उसी रेज़र का इस्तेमाल बिकिनी एरिया के लिए ना करें. मार्केट में आपको कई ऐसे रेज़र मिल जाएंगे जो इसी पर्पस के साथ तैयार किए गए हैं। ध्यान रखें कि रेज़र के ब्लेड्स ज़्यादा तेज़ और कड़े ना हो क्योंकि इससे बिकिनी एरिया की डेलिकेट स्किन को नुकसान पहुंच सकता है।

पहले करें ट्रिमिंग
बिकिनी एरिया शेव करने की शुरूआत हमेशा ट्रिंमिग के साथ करें. पहले लंबे और बड़े बालों को साफ कैंची से काट लें. इसके लिए आप एक छोटे आईने की मदद लें और इसमें देखते हुए बालों को काटें। लंबे बाल रेज़र में फंस कर आपकी मुश्किल बस बढ़ाने का काम करेंगे।

तुरंत ना करें शेविंग करना
ट्रिमिंग के तुरंत बाद ही शेविंग शुरू ना करें। पहले 5 से 10 मिनट तक इस एरिया पर हल्का गुनगुना पानी लगाकर छोड़ दें। इससे ये बाल सॉफ्ट हो जाएंगे और इन्हें शेव करने में आसानी होगी। इसके अलावा आपको रेज़र से रैशेज़ जैसी परेशानी भी नहीं होगी।

कैसे करें शेविंग
बिकिनी एरिया शेव करने के लिए सबसे पहले बिना खुशबू वाली और मॉइश्चराइज़िंग इंग्रीडिएंट्स से भरी अच्छी क्वालिटी की शेविंग क्रीम लगाएं,  इसके बाद शेव करें। हमेशा बालों के ग्रोथ के डायरेक्शन में शेविंग करें, कभी भी शेविंग करते समय रेज़र पर जोर ना डालें।

शेविंग के बाद क्या करें
शेविंग के बाद स्किन काफी ड्राय हो जाती है और रैशेज़ के चांसेज़ होते हैं,  इसलिए मॉइश्चराइज़र लगाना ना भूलें। आप चाहें तो एलो वेरा जेल और ट्री-टी ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

biniki-line-shaving

 


 

ALSO READ:

फटे होंठों को मुलायम बनाने के आसान टिप्स

HOT PICS: नागिन’ फेम मौनी रॉय गोवा में कर रही हैं मौज मस्ती

डैंड्रफ और रूखे बालों की समस्या दूर करेगी मुल्तानी मिट्टी

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized