यूपी मे इस्तीफे की हैट्रिक, बीजेपी को लग रहे एक के बाद एक कई झटके, योगी सरकार के इस कैबिनेट मंत्री और विधायक ने भी दिया इस्तीफा

यूपी मे इस्तीफे की हैट्रिक, बीजेपी को लग रहे एक के बाद एक कई झटके, योगी सरकार के इस कैबिनेट मंत्री और विधायक ने भी दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश मे चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद भाजपा को झटके ही झटके लग रहे है । अब एक-एक करके मंत्री और विधायक इस्तीफा दे रहे हैं। गुरुवार को वह तीसरे मंत्री हैं, जिन्होंने इस्तीफा दिया है। इससे पहले स्वामी प्रसाद मोर्या और दारा सिंह ने पार्टी छोड़ दी थी। इसमें आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी, विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य और बाला प्रसाद अवस्थी शामिल हैं ।धर्म सिंह सैनी ने सपा कार्यालय पहुंचकर अखिलेश से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उनकी नकुड़ विधानसभा सीट चर्चा में आ गई है। दरअसल, यह सीट मुस्लिम बाहुल्य है जरूर लेकिन धर्म सिंह सैनी ने अब इस पर अपना कब्जा और मजबूत कर लिया है। दो बार से अनुसूचित जाति और सैनी वोटों के गठजोड़ से महज 4 हजार के अंतर से जीत रहे धर्म सिंह ने अब मुस्लिम वोटों को भी अपनी तरफ करने की तैयार कर ली है। आपको बता दे की मुकेश वर्मा फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक हैं जबकि विनय शाक्य औरैया की बिधूना सीट से विधायक हैं । बीते तीन दिनों में भाजपा से इस्तीफे देने वाले विधायकों की संख्या १० तक पहुंच गई है।

स्वामी ने बताई OBC, दलितों की उपेक्षा –
स्वामी प्रसाद ने इस्तीफे में लिखा था- मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर उत्तददायित्व का निर्वहन किया, लेकिन दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और व्यापारियों की उपेक्षा के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

दारा ने कहा- OBC को सम्मान नहीं-
दारा सिंह ने योगी को भेजे इस्तीफे में लिखा- मैंने अपनी जिम्मेदारी पूरे मन से निभाई, पर सरकार किसानों, पिछड़ों, वंचितों, बेरोजगारों की उपेक्षा कर रही है। इसके अलावा पिछड़ों और दलितों के आरक्षण को लेकर जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे मैं आहत हूं। इसी वजह से मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

READ ALSO-HAPPY BIRTH DAY : भारत के प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की विजय कथा और उनका जीवन परिचय

स्टेशन पर करते थे कुली का काम, उसी स्टेशन के फ्री वाई-फाई से पढ़कर पास की UPSC की परीक्षा

भारत के टॉप 10 मशहूर हिल स्टेशन, जहाँ सर्दियों में फैली रहती है चारों तरफ सफेद बर्फ की चादर

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

error: Content is protected !!