चिदंबरम मामला: जेटली ने कहा दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

एयरसेल मैक्सिस या भ्रष्टाचार के किसी भी मामले में दोषी पाए जाने वाले को बख्शा नहीं जाएगा

नई दिल्ली  संवाद: ०३ मार्च, २०१६ | एयरसेल मैक्सिस सौदा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र पर कथित भ्रष्टाचार के आरोप पर संसद में गहमागहमी के बीच सरकार ने आज स्पष्ट किया कि एयरसेल मैक्सिस या भ्रष्टाचार के किसी भी मामले में दोषी पाए जाने वाले बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह व्यक्ति कितना महत्वपूर्ण या कोई भी क्यों न हो और ऐसे मामलों को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाया जायेगा। लोकसभा में आज एयरसेल-मैक्सिस सौदे में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम के बेटे पर लगे आरोपों को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक और बीजद की मांग पर नियम १९३ के तहत चर्चा हुई।

चर्चा का जवाब देते हुए वित्ता मंत्री अरुण जेटली ने कहा, “सरकार इस बात को पूरी तरह से स्पष्ट कर देना चाहती है कि वह शासन व्यवस्था में शुचिता को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और भ्रष्टाचार के किसी भी मामले में कोई भी उससे जुड़ा या संबद्ध पाया जायेगा तो उसे नहीं बख्शा जायेगा।’’ उन्होंने कहा कि सरकार एयरसेल मैक्सिस समेत हर मामले की तह तक जाने और इन मामलों को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाने को प्रतिबद्ध है और किसी को बचाने या छिपाने को कोई सवाल नहीं है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार इस मामले में पिछली सरकार के रूख से प्रभावित नहीं होगी।

जेटली ने कहा, “कानून के तहत जो भी कार्रवाई की जानी है, वह कार्रवाई की जायेगी। इन जांच को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाया जायेगा..सभी तथ्यों की जांच की जायेगी। अगर प्रथम द्रष्टया कोई भी साक्ष्य मिलता है तब किसी को भी नहीं बख्शा जायेगा चाहे वह व्यक्ति कितना भी महत्वपूर्ण क्यों न हो।’’ २ जी स्पेक्ट्रम मामले का जिक्र करते हुए वित्त मंत्री ने कहा, “जहां तक 2जी का सवाल है कानून अपना काम करेगी। यह कहना पूरी तरह से निराधार है कि वर्तमान सरकार इस मामले में धीमी रफ्तार से काम कर रही है। आरोपपत्र दायर कर दिये गए हैं।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized