अगर आप भी अपना जीवनसाथी चुनने जा रहे है तो न करें ऐसी गलतियां

अच्छा जीवनसाथी चाहिए तो न दोहराए ये गलतियां

आपने कई लोगों को शादी के बाद खुश और कुछ को दुखी रहते देखा होगा। शादी के बाद जिदंगी पता नहीं किस मौड़ पर चली जाती हैं। जब तक शादीशुदा जिंदगी में रोमांस रहता है, तब तक उनको अच्छे-बुरे का पता ही नहीं चलता, लेकिन बाद में एहसास होता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अक्सर लोग अपना जीवनसाथी चुनते समय भावनाओं में बह जाते हैं। वहीं कुछ लोग होते है, जो शादी को लेकर काफी गंभीर होते हैं। अगर आप भी अपने जीवनसाथी को चुनने जा रहे है तो ऐसी गलतियां न करें।

1. सुंदरता के लिए शादी 

पार्टनर चुनते समय उसकी सुंदरता के साथ-साथ उसका व्यवहार भी देंखे क्योंकि जिंदगी सुदंरता से नहीं बल्कि आप दोनों के व्यवहार से चलती हैं।

2. अच्‍छे व्‍यावहार 

हो सकता है, उसने आपकी पहले बहुत मदद की हो लेकिन जरूरी नहीं कि उसका व्यवहार आपके साथ पहले जैसा ही हो। क्या पता आगे चलकर उसका ऐसा व्यवहार आपके प्रति बदल जाए।

3. परिवार के दवाब में शादी 

शादी के बाद सारी जिंदगी आप दोनों ने एक-दूसरे के साथ रहना होता हैं। इसलिए शादी करने का निर्णय भी आप दोनों का होना चाहिए। परिवार की भावनाओं में बहकर शादी बिल्कुल न करें।

4. सफलता के लिए शादी

कई लोग ऐसे होते है, जो इंसान की उपलब्धियों या सफलतों को देखकर उससे शादी तो कर लेते हैं लेकिन उन पति-पत्नि के बीच ज्यादा बनती नहीं।

5. उसके पेशे को देख शादी 

कुछ लोग अपने पेशे के हिसाब से ही अपना पार्टनर चुनते हैं। वह यह सोचकर शादी करते कि शादीशुदा जिदंगी अच्छी बितेगी लेकिन असल में ऐसा कुछ होता नहीं है।

6. प्‍यार के लिए शादी 

शादी करने के लिए प्यार ही जरूरी नहीं होता। इसके लिए आप दोनों का व्यवहार एक-दूसरे से मेल खाता, वित्तीय स्थिरता भी मायने रखती हैं।

You may also Like:

ब्रेकअप की पीड़ा से कैसे निकलें बहार? How to come out from breakup?

हर महिला को पता होने चाहिये अपने 10 अधिकार

परस्पर हस्तमैथुन क्या होता है?

सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने के यह हैं फायदे..

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized