कमिश्नर ने गांधी व शास्त्री के पद चिन्हों पर चलने की दिलाई शपथ

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

कमिश्नर ने गांधी व शास्त्री के पद चिन्हों पर चलने की दिलाई शपथ

गांधी व शास्त्री को किया माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित

गोरखपुर: महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर किया माल्यार्पण व पुष्प अर्पित दी श्रद्धांजलि दो अक्टूबर के दिन का एक खास महत्व है यह दिन देश की दो महान विभूतियों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन के तौर पर इतिहास के पन्नों में दर्ज है कमिश्नर रवि कुमार एनजी शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 152वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनका जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा हमारे कार्यालय के समस्त अधिकारी व कर्मचारी उनके पद चिन्हों पर चलिए ऑफिस में कोई छोटा बड़ा नहीं होता है सभी एक समान होते हैं हम ऑफिस में बैठकर आम जनता नौकरी करते हुए सेवा करते हैं हमारे ऑफिस में आने वाला हर छोटा-बड़ा एक समान है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म दो अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था उनके कार्यों तथा विचारों ने देश की स्वतंत्रता और इसके बाद आजाद भारत को आकार देने में बड़ी भूमिका निभाई थी अंग्रेजी हुकूमत से भारत को आजाद कराने की लड़ाई का उन्होंने नेतृत्व किया था अहिंसक विरोध का उनका सिखाया हुआ सबक आज भी पूरी दुनिया में सम्मान के साथ याद किया जाता है।

लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर नमन किया और कहा कि मूल्यों और सिंद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा। लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दो अक्टूबर 1904 को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुआ था. उनके पिता एक स्कूल शिक्षक थे. देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के निधन के बाद वह 9 जून 1964 से 11 जनवरी 1966 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. उनकी सादगी और विनम्रता के लोग कायल थे। कमिश्नरी सभागार में समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों ने अपने अपने विचार रखें वह महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पद चिन्हों पर चलने के लिए संकल्प लिया इस मौके पर अपर आयुक्त अजय कांति सैनी सहित समस्त अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन कमिश्नर व्यक्तिगत पीए अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने किया।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

सेवानिवृत्त बासमती को कमिश्नर ने सम्मान के साथ किया विदा

Sun Oct 3 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. सेवानिवृत्त बासमती को कमिश्नर ने सम्मान के साथ किया विदा   गोरखपुर: मण्डलायुक्त मंडल कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बासमती पत्नी राम दरस के सेवानिवृत्त होने पर मंडलायुक्त […]
error: Content is protected !!