हल्लाबोल: महंगाई और तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

नई दिल्ली- आज पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी का आरोप है कि केंद्र की गलत नीतियों से महंगाई बढ़ रही है। कई जगहों पर पेट्रोल के दाम 100 के पार है। वहीं आलाकमान इस प्रदर्शन से नदारद है।

देश में लगातार बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की कीमतों और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोला है। आज पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल पंपों पर बढ़े दामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि इस प्रदर्शन से पार्टी आलाकमान दूरी बनाए हुए हैं।  राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट राजस्थान में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा कई और वरिष्ठ नेता भी अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी आक्रोश दिवस के रूप में इस प्रदर्शन को मना रही है। दिल्ली कमेटी के कार्यकर्ता हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर पैदल मार्च निकाल रहे हैं। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई। सरकार पर जमकर निशाना साधा।

सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लें- कांग्रेस

दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जब यूपीए सत्ता में थी, तब पेट्रोल और डीजल पर टैक्स 9.20 रुपये था और अब मोदी सरकार में यह 32 रुपये हो गया। हम सरकार से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी वापस लेने की मांग करते हैं। साथ ही पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का आग्रह करते हैं।

महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने जनता की तोड़ी कमर

गौरतलब है कि 11 जून को पार्टी के तमाम बड़े नेता अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी ने बताया कि उनके इस अभियान के तहत देशभर में विरोध प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। इनमें केंद्र सरकार की गलत नीतियों से लोगों को आज पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। कांग्रेस के मुताबिक तेल की बढ़ी कीमतों और महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

ALSO READ:

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

छोटा सा उपाय करें और पाएं 100 % गोरा रंग! Skin care tips in Hindi

Sat Jun 12 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. आखिर किसको गोरा रंग पसंद नहीं है ? चाहे लड़का हो या लड़की या कोई महिला  या पुरुष हर किसी की चाह होती है कि वो खूबसूरत दिखे […]
error: Content is protected !!