गोण्डा में ठगों की संख्या लगातार बढ़ती हुई, ठगी गिरोह के सरगना सहित तीन गिरफ्तार, 9 लाख की सम्पत्ति बरामद

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

गोण्डा- गोण्डा जिले में अन्तर्जनपदीय ए0टी0एम0 चोर गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित 03 गिरफ्तार ए0टी0एम विभिन्न बैंको के,ब्लैक कार्ड, स्विफ्ट डिजायर कार,दो मोटरसाईकिल 51,000/- नगद सहित करीब 9 लाख की सम्पत्ति बरामद कर ,सरगना सहित तीन धोखेबाजों को भेजा गया जेल।

थाना मनकापुर पुलिस व एसओजी/साइबर टीम ने 03 अन्तर्जनपदीय शातिर पेशेवर ए0टी0एम0 चोरो को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से विभिन्न घटना में ठगी किये गए 51,000 रुपया नगद, 10 अदद विभिन्न बैंको के ए0टी0एम0 कार्ड, 03 अदद ब्लैंक कार्ड, 01 अदद कार स्विफ्ट डिजायर, 02 अदद मोटर साइकिल अपाचे, 03 अदद गाड़ियों के नम्बर प्लेट, बरामद किया गया है।।पकड़े गए ए0टी0एम0 चोरो का सरगना अखिलेश पाण्डेय उर्फ नान्हू पाण्डेय शातिर पेशेवर ए0टी0एम0 चोर के साथ थाना मनकापुर का हिस्ट्रीशीटर व टाॅप-10 अपराधी भी है।

कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि ये लोग ए0टी0एम0 रूम के आस-आप मौजूद रहकर ए0टी0एम0 का सही से इस्तेमाल न कर पाने वाले भोले-भाले लोगो पर निगाह रखते है जब ऐसे लोग अज्ञानता या नेटवर्क प्रोब्लम या हमारे द्वारा ए0टी0एम0 मशीन बटनो में की गयी छेडछाड की वजह से पैसा नही निकाल पाते है तो मदद करने के नाम पर लोगो का ए0टी0एम0 बदल देते है और बातचीत करते-करतेें ए0टी0एम0 का पासवर्ड जान लेते है फिर उस व्यक्ति के जाने के बाद उसी के ए0टी0एम0 व पासवर्ड की सहायता से पैसा निकाल लेते है।

अभियुक्तो ने बताया कि ठगी और धोखाधड़ी का यह काम जनपद गोण्डा के अलावा बस्ती, अयोध्या, सन्तकबीर नगर आदि अन्य जनपदों में भी कर रहे थे। बरामद कार, मोटरसाईकिल व नम्बर प्लेटो के बारे में अभियुक्तगणो ने बताया कि पकड़े जाने से बचने के लिए वो अक्सर अपने इन वाहनों के नम्बर प्लेट बदल-बदलकर विभिन्न स्थानो पर ए0टी0एम0 ठगी का काम कर रहे थे।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

अध्यक्ष बने, प्रमुख भी बन जायेंगे लेकिन पंचायतों में लूट कैसे रोकेंगे योगी ?

Wed Jul 7 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. वरिष्ठ पत्रकार श्री राजेन्द्र द्विवेदी जी के फेसबुक वॉल से साभार… तमाम आरोपों, प्रत्यारोपों, सत्ता की हनक एवं जोड़-तोड़ से जिला पंचायतों पर कब्ज़ा हो गया और इसी […]
error: Content is protected !!