डीएम ने गड्ढा मुक्त सड़क बनाने के लिए एन एच और एन एच आई अधिकारियों के साथ की बैठक*

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

*डीएम ने गड्ढा मुक्त सड़क बनाने के लिए एन एच और एन एच आई अधिकारियों के साथ की बैठक*

 

 

गोरखपुर। जिलाधिकारी विजय किरन आनंद गड्ढा मुक्त सड़क बनाने के लिए संबंधित विभागों के साथ जिलाधिकारी सभागार में बैठक की जिलाधिकारी ने कहा कि बरसात की वजह से एनएच सही सभी मोहल्ले व कस्बों की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं उसे अभिलंब दुरुस्त किया जाए। डीएम ने अधिकारियों को जनपद की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का आदेश जारी किया है। सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के बाद अधिकारियों को इसका प्रमाणपत्र भी देना होगा। प्रमाणपत्र के बाद अगर सड़कों में गड्ढे मिले तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में जिले की सड़कों को गड्ढामुक्त कराने के लिए बैठक की गई। बैठक में डीएम ने लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मंडी, गन्ना, एनएचएआई समेत अन्य विभागों को तहसीलवार सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया। कहा कि संबंधित विभागों द्वारा अपनी-अपनी सड़कों की विस्तृत जानकारी प्रारूप पर उपलब्ध कराई जाए और विभाग से आवश्यकतानुसार बजट की मांग भी कर ली जाए। इसके साथ ही सड़कों को गड्ढामुक्त कराने के बाद विभागों द्वारा प्रमाणपत्र दिया जाए कि अब जिले में कोई भी सड़क गड्ढायुक्त नहीं है। यदि प्रमाण पत्र देने के उपरांत भी जिले में कोई सड़क गड्ढायुक्त मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोकनिर्माण विभाग को निर्देशित किया कि शहर के आसपास की ऐसी सड़कें, जिनमें गड्ढे हैं उनकी प्राथमिकता पर मरम्मत करवाई जाए। एनएच पर सड़कों में गड्ढे होने से वाहन चालकों को हो रही असुविधा एवं दुर्घटना की आशंका बनी रहने पर एनएचएआई के अधिकारियों से नाराजगी जताई। संबंधित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

हनीमून मनाकर लौटी नई दुल्हन सहेलियों से फोन पर बोली- गे है मेरा पति, फिर...

Wed Oct 6 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. छत्तीगढ़ के बिलासपुर में नया शादीशुदा जोड़ा चर्चा का विषय बना हुआ है. पत्नी ने राजस्थान के जयपुर से वापस लौटने के बाद पति के ऑफिस में सहकर्मियों […]
error: Content is protected !!