चेहरे पर भूलकर भी बर्फ का ऐसे ना करें इस्तेमाल

चेहरे पर भूलकर भी बर्फ का ऐसे ना करें इस्तेमाल

चेहरे पर बर्फ लगाने से स्किन को कई तरह के फायदे मिलते हैं। मेकअप से पहले बर्फ लगाने से मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहता है। साथ ही आईस क्यूब को चेहरे पर लगाने से ग्लो आता है। इसे लगाने से शरीर के विषाक्त पदार्थों को निकालता है और स्किन को क्लीयर करता है। साथ ही इसे लगाने से आपको तनाव से भी मुक्ति मिलती है। इससे स्किन को कई लाभ मिलते हैं। स्किन का ख्याल रखने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। बिना किसी केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए ही आप एक्ने और स्किन इंफ्लमेशम से छुटकारा मिलेगा। वहीं कुछ एसी गलतियां होती है, जिन्हें आप अगर करते रहेंगे तो इनका उल्टा असर स्किन पर हो सकता है। आइए जानते हैं उन गलतियों के बारे में।

1) यूं तो आइस क्यूब के चहरे पर खूब फायदे हैं, लेकिन अगर इस बात का ध्यान रखें कि चेहरा अच्छी तरह से साफ हो। गंदे चेहरे पर इसे रब ना करें। इसे लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें। ऐसा करने से चेहरे की गंदगी और ऑयल दूर हो जाता है। साफ स्किन पर ही हमेशा आइस क्यूब यूज करें।

2)बर्फ के टुकड़ों को सीधे अपनी स्किन पर नुकसान पहुंचा सकती है। इससे आपको जलन या इरिटेशन हो सकती है। इसलिए ऐसा करने की सलाह दी जाती है। ऐसे में चेहरे पर बर्फ लगाने से पहले अपने कॉटन के रूमाल में बर्फ के टूकड़ों को बांध ले और फिर उस कपड़े की मदद से चेहर की मसाज करें।

3) अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है, तो आपको आइस क्यूब की बहुत अधिक ठंडक आपको डिस्टर्ब कर सकती है। वहीं अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो आप इसे हफ्ते में दो बार अप्लाई करें, रोजाना ऐसा करने से चेहरे पर जलन हो सकती है। 15 मिनट से ज्यादा मसाज ना करें।

4) इसे लगाते समय स्किन पर ज्यादा हार्श ना हों। इसे जेंटल तरीके से अपनी स्किन पर आइस क्यूब अप्लाई करें। इसके अलावा, किसी विशेष एरिया को बहुत ज्यादा ना रगड़ें।

  READ ALSO-साल 2021 की वो टॉप 10 फिल्में जिसने बॉक्स ऑफिस पर किया धमाल, पढ़िये किसने कितनी कमाई की और किसने किसको पछाड़ा

कर्मचारी राज्‍य बीमा निगम के विभिन्‍न पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स वाले उम्‍मीदवारों करें अप्‍लाई

पूर्व भारतीय क्रिकेटर के इरफान पठान दुसरी बार बने पिता, ट्वीट पर तस्वीर शेयर कर फैन्स को दी खुशखबरी

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद…!

Wed Dec 29 , 2021
किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल […]
error: Content is protected !!