यूरिया की कालाबजारी पर लगे रोक, किसानों को यूरिया की आपूर्ति करवाये सरकार – जयप्रकाश दूबे-जेपीभैया

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

 

गोण्डा- किसान मजदूर सेना ने किसानों की आवाज को सूबे के मुखिया तक पत्र लिखकर पहुंचाया है। दरअसल यूरिया की कालाबजारी को लेकर मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री को पत्र लिखा गया है जिसमे किसानों की दुर्दशा को तत्काल दूर करने की मांग की गई है।
पत्र के अनुसार खाद के व्यापारी तय रेट से अधिक भाव में यूरिया की कालाबाजारी कर रहे हैं और किसानों से यूरिया का स्टॉक न होने की बात करते हैं जिससे किसान की कमर टूटती जा रही है।

किमसे संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को पत्र लिखकर प्रदेश में यूरिया की आपूर्ति तत्काल करवाए जाने की मांग की है। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि खाद के बड़े व्यापारियों से लेकर छोटे व्यापारियों तक खाद के तय भाव में आपूर्ति न करके उसकी कालाबाजारी कर रहे हैं जिसको रोकने के लिए पूरे प्रदेश का जिला प्रशासन पूरी तरह असफल हो रहा है। किमसे संस्थापक जेपीभैया ने बताया कि किसान मजदूर सेना को हजारों किसानों द्वारा यूरिया की अनापूर्ति की शिकायतें मिल रही हैं। संगठन के पदाधिकारियों से भी किसान उनकी आवाज को उठाने की लगातार मांग कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि किसी भी तरह उन्हें यूरिया आसानी से उपलब्ध करवाई जाए। जिसके परिणामस्वरूप किसान मजदूर नेता ने किसानों की इस गम्भीर समस्या को मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री को अवगत करवाया है।

https://twitter.com/kmsenakimse/status/1290749448683786240?s=19

समाचार पत्र को किसान मजदूर सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश दुबे – जेपीभैया ने फोन पर बात करते हुए बताया कि प्रदेश के कई जिलों से संगठन के पदाधिकारियों द्वारा व किसानों द्वारा यह शिकायत मिल रही है कि यूरिया खाद की आपूर्ति में गड़बड़झाला चल रहा है जो कि निंदनीय है। सरकार व प्रशासन इस विषय पर तत्काल कार्यवाही करते हुए यूरिया की आपूर्ति करवाये तथा कालाबजारी करने वाले खाद विक्रेताओं व थोक व्यापारियों के लाइसेंस रद्द किए जाने की मांग करते हुए उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

बिना कोचिंग देश में पहली रैंक हासिल कर किसान का बेटा बना IAS, पढ़ाई के साथ नौकरी भी की

Tue Aug 4 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. नई दिल्ली – मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग ने 2019 की परीक्षा के नतीजे घोषित हुए हैं। परीक्षा में पूरे देश में हरियाणा के प्रदीप सिंह ने […]
error: Content is protected !!