आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ पिता करता यौन शोषण,बेटी ने की प्रिंसिपल से शिकायत पिता के खिलाफ किया मामला दर्ज

आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ पिता करता यौन शोषण,बेटी ने की प्रिंसिपल से शिकायत पिता के खिलाफ किया मामला 

                              प्रतीकात्मक फोटो                                                                                                           

जब घर में ही नहीं है बेटिया सुरक्षित।अब बेटियों को बाहर वालों की बजाय घर वालों से डर लगने लगा है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के धौलपुर जिले में रिस्तो को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. यहां आठवीं कक्षा की एक छात्रा ने अपने ही पिता पर यौन शोषण (Sexual abuse) का आरोप लगाते हुए स्कूल के हेड मास्टर को प्रार्थना पत्र के माध्यम से इस मामले की शिकायत की है. इस पर स्कूल के एचएम ने बाल कल्याण समिति धौलपुर को इससे अवगत कराया है.उसके बाद बाल कल्याण समिति ने मामले में एक्शन लेते हुये पहले बालिका की काउंसलिंग की. इसके बाद मामले को संवेदनशील लगा तो बाड़ी थाना पुलिस को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. बाड़ी थाना पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बाल कल्याण समिति अध्यक्ष एडवोकेट रवि पचौरी ने बताया की बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा आठवीं की 13 वर्षीय छात्रा ने स्कूल के प्रिंसिपल को शिकायत पत्र दिया था.

शिकायत पत्र में नाबालिग बालिका ने बताया कि उसका पिता उसका यौन शोषण करता है. पीड़ित बालिका ने का आरोप है कि जब मां विरोध करती है तो उसकी मां के साथ भी पिता मारपीट करता है. शिकायत में बताया कि विगत लंबे समय से पिता की ओर से अश्लील हरकतें की जा रही हैं. अपनी शिकायत लेकर स्कूल के हेड मास्टर के पास पहुंची और उन्हें लिखित में शिकायत दी. पीड़िता की शिकायत सुनकर हेड मास्टर भी सन्न रह गये. इस पर पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल आरोपी घर से फरार बताया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने की कवायद शुरू कर दी है.अब वह इसकी जांच-पड़ताल और आगे की कार्रवाई में जुटी है.

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

इस परिवार में अफसरों की है खान, एक ही परिवार में है 12 अफसर, 4 RAS,3 IAS, 1 IPS,और DIG कर्नल,ब्रिगेडियर

Fri Nov 26 , 2021
                इस परिवार […]
error: Content is protected !!