अमेरिका के इस शहर में लगी भीषण आग, बड़े क्षेत्रफल को कराया जा रहा है खाली

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

नेवाडा अमेरिका- अमेरिका के नेवाडा में इन दिनों भीषण लू व गर्म हवाएं चल रही है जिसके चलते यहां पर आग लग गई है। आग इतनी तेज है कि आसपास के पहाड़ी इलाकों में फैल चुकी है। अमेरिका के नेवाडा में झाड़ियों वाला क्षेत्र बहुत अधिक है जिसके चलते यहां पर झाड़ियां भी आग की चपेट में हैं।

फोटो साभार: www.reviewjournal.com/

आज बहुत तेजी से फैल रही है जिसको बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा यहां पर रह रहे लोगों को उनके घरों से सुरक्षित दूसरे स्थानों पर ले जाया जा रहा है। आग बुझाने के लिए सैकड़ों दमकल की गाड़ियां तथा स्थानीय प्रशासन की जद्दोजहद कर रहा है।

आप को बुझाने के लिए हवाई मदद ली जा रही है जिसमें कई सारी फायर फाइटर हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं जो दिन रात आग बुझाने में लगे हैं खतरा इतना ज्यादा बढ़ गया है कि वाशिंगटन से कैलिफोर्निया जाने वाले हाईवे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

स्थानीय प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया की बहुत जल्दी हम लोग इस आग पर काबू पा लेंगे।

 

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

पुराने समय में इस तरह से जानते थे मौसम के अनुमान ? आज के विज्ञान से बहुत आगे व सटीक था पहले का लोकविज्ञान..

Fri Jun 18 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. श्री कृष्ण जुगनू बारिश, एक जरूरत, एक अहम आवश्‍यकता। जल ही जीवन है, हमारे शास्‍त्रों में जल के 100 पर्यायवाची मिल जाते हैंं, मगर इसका विकल्‍प एक भी […]
error: Content is protected !!