पंचत्व में विलीन हुए ‘फ्लाइंग सिंख’ मिल्खा सिंह, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

नई दिल्ली- भारत के महान फर्राटा धावक ‘फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह पंचतत्व में विलीन हो गए। मिल्खा सिंह का लगभग एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद आज चंडीगढ के पीजीआईएमईआर में निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। इससे एक सप्ताह पहले उनकी पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर का भी निधन हो गया था।

मिल्खा सिंह के अंतिम संस्कार के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सम्मिलित हुए और पुशगुच्छ अर्पित किया। साथ ही साथ केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, वीपी सिंह बदनौर श्मशान घाट पर मौजूद रहे। इसके साथ-साथ पंजाब सरकार के कई मंत्री, बड़े नेता और अधिकारी भी उपस्थित रहे। मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

मिल्खा सिंह के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और राज्य में एक दिन का शोक भी रखा जाएगा। मुख्यमंत्री मिल्खा सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर भी गए थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मिल्खा सिंह को अंतिम विदाई देते हुये

महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह के निधन के साथ एक युग के अंत पर पूरे देश ने शोक जताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने एक ‘बहुत बड़ा खिलाड़ी खो दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक बहुत बड़ा खिलाड़ी खो दिया जिनका असंख्य भारतीयों के ह्रदय में विशेष स्थान था। अपने प्रेरक व्यक्तित्व से वे लाखों के चहेते थे। मैं उनके निधन से आहत हूं।

उन्होंने आगे लिखा, मैने कुछ दिन पहले ही श्री मिल्खा सिंह जी से बात की थी। मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बात होगी । उनके जीवन से कई उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी। उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों को मेरी संवेदनाएं।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

पति के मुंह पर बैठ गई 101 किलो ग्राम की पत्नी, दम घुटने से शख्स की मौत

Sat Jun 19 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. रूस (Russia) में रहने वाली एक महिला के वजन से उसके पति की मौत हो गई। महिला और उसके पति के बीच किसी बात को लेकर बहस हो […]
error: Content is protected !!