जालसाजी कर हथियाई गयी नौकरी कई वर्ष बीतने के बाद हुयी शिकायत !

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

जालसाजी कर हथियाई गयी नौकरी कई वर्ष बीतने के बाद हुयी शिकायत !

थानेपुर : गोंडा

जिनके पास योग्यता है वो दर बदर की ठोकरें खाते हैं, किन्तु जिन्हें जालसाजी का हुनर आता है वो सरकारी नौकरी हासिल कर सरकार और जनता को लूट कर अपनी जेब भरने में तब तक कामयाब रहते हैं जब तक कोई इनके जालसाजी का खुलासा करने के लिए जी तोड़ मेहनत न कर दे, उसके बाद प्रशासन सज्ञान में ले कर उक्त के द्वारा की गयी जालसाजी के विरुद्ध मुकदमा तो दर्ज कर लिया जाता है, किन्तु इस पर कोई कठोर दण्ड या फर्जी रूप से हालिस की गयी नौकरी से अर्जित सम्पत्ति जब्त करने की कार्यवाही कम ही होती देखी गयी !

ठीक ऐसा ही एक मामला धानेपुर क्षेत्र का प्रकाश में आया है।

बेलहरी गाँव निवासी राम आशीष पाण्डेय ने 1990 में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र बनवा कर जालसाजी करके संग्रह अमीन की नौकरी हासिल कर ली और निरन्तर 30 वर्ष तक नौकरी करने के बाद एक ग्रामीण द्वारा छानबीन के बाद शिकायत की गयी लेकिन अब तक प्रशासन की तरफ से कोई बड़ी कार्यवाही देखने की नही मिली है।

इस सम्बन्ध में शिकायत कर्ता ने बताया की आठवीं में फेल होने के बाद सेटिंग करके नौंवी में एडमीशन लिया गया उसके बाद दसवीं फेल हुए राम आशीष पाण्डेय ने फर्जीवाड़ा करके संग्रह अमीन की नौकरी हासिल की और तकरीबन तीस वर्ष तक नौकरी करते रहे, काफी छानबीन के बाद उनके मूल शैक्षिक अखिलेखों को संग्रहित करके जिलाधिकारी, मण्डलायुक्त सहित सभी उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की गयी है !

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

माँ लक्ष्मी महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर ड्राई राशन का वितरण

Sun Dec 6 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. मुजेहना गोन्डा स्थानीय विकास खंड मुजेहना अंतर्गत ग्राम पंचायत सोहास करमोहिनी के आंगनवाडी केन्द्र की कार्यकत्री माला देवी, मिनी आंगनवाडी केन्द्र की कार्यकत्री कुसुम सिंह, ग्राम पंचायत भवानीपुर […]
error: Content is protected !!