ये 8 बड़े बदलाव: जो शारीरिक सबंध बनाने के बाद लड़कियों में आते हैं

Girls Body Changes After Sex

शादी मानव जीवन का अहम हिस्सा है। हर मनुष्य की ख्वाईश होती है की उसकी शादी हो और वह शारीरिक सुख का भोग करे। शादी और सेक्स एक सामाजिक व्यवस्था है इसीलिए शादी लगभग ९९ प्रतिशत लोग करते हैं। शादी  के बाद अक्सर देखा जाता है कि लड़की में बहुत से बदलाव आ जाते हैं। ऐसा शारीरिक संबंध बनाने से हार्मोंस के बदलाव के कारण होता है। इससे बहुत से परिवर्तन आ सकते हैं जैसे मोटापा और अगर इस पर ध्यान ना दिया जाएं तो शारीरिक बनावट खराब हो जाती है। आइए जानते है ऐसे ही कुछ बदलावो के बारे में…

 
1.दिमाग  (Changes in Mind)
एक शोध के मुताबिक लड़कियों का दिमाग संबंध बनाने के बाद पहले से भी बेहतर चलने लगता है। उनके आईक्यू में इजाफा होना शुरू हो जाता है।
2. परिपक्वता (Maturity)
लड़कियां जब पुरूषों के हार्मोन के संपर्क में आती हैं तो वो जिम्मेदार बनना भी शुरू हो जाती है, और पहले की अपेक्षा अधिक ज़िम्मेदार बन जाती हैं।
3. शारीरिक बनावट (Body Shapes)
पुरूषों के साथ संबंध बनाने के बाद महिलाओं की बॉडी की शेप भी बदल जाती है। सम्बन्ध बनाने के बाद के बदलाओं में वजन बढ़ना, नितम्बों के आकर में वृधि, स्तनों का आकर आदि सम्मिलित है।
4.चेहरा चमकने लगता है (Brightness on Face)
यह जरूरी नहीं कि चेहरा साफ करने के लिए सिर्फ संबंध बनाना ही जरूरी है लेकिन यह बात भी सही है कि शादी के बाद लड़कियों के चेहरे पर चमक आने लगती हैं।
5. पीरियड्स की समस्या (Problem in MC)
शादी के बाद अक्सर कुछ लड़कियां यह शिकायत करती हैं कि उनके मासिक धर्म की तारीख में उतार-चढाव आ रहा है तो इस समस्या को कम ना आंकते हुए इसका डॉक्टरी इलाज जरूर करवाएं।
7.वजन बढ़ना ( Increment in Weight)
कई बार संबंध बनाने के बाद लड़कियों का वजन बढ़ने लगता है। ऐसा तब होता है जब शरीर के हार्मोन में परिवर्तन आता है।
8.शरीर बेडौल होना (Body uncontrolled)
लड़कियां अगर अपने शरीर में इस तरह के बदलाव देखें तो उन्हें चाहिए की जिम ज्वाइंन करें या फिर घर पर ही व्यायाम करें और मोटापा होने से बचाव करें।

You may also Like:

त्वचा हो जाएंगी गोरी, जाने कैसे? / How to get fairy skin?

जी हा…पहली नहीं, चौथी नजर में होता है सच्चा प्यार

HOT PICS: 20 करोड़ की बिकनी पहन रैंप पर चली यह मॉडल

पुरुषों को नपुंसक बना सकता है स्मार्टफोन का अधिक प्रयोग

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized