गोण्डा: सार्वजनिक शौचालय मे शौच के लिए गयी बालिका की हत्या के आरोपी गिरफ्तार, हत्या का मक़सद हुआ साफ

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

सनसनीखेज हत्याकाण्ड का खुलासा, नाबालिग बालिका की हत्या मे 02 अभियुक्त गिरफ्तार, मृतका के पहने हुए जेवरात के टुकड़े बरामद

गोण्डा- थाना कर्नलगंज क्षेत्र के अन्तर्गत मोहल्ला सकरौरा में बने महिला शौचालय में 01 जून को एक 12 वर्षीय बालिका की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी।

gonda news, 12 years girl murder case
गिरफ्तार कर्ता पुलिस टीम व नकाब में खड़े दोनों हत्याभियुक्त

गोण्डा के थाना करनैलगंज ने मुकदमा दर्ज कर हत्यारों के तलाश में जुट गई। 12 वर्षीय बालिका की हत्या की इस घटना को पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने चुनौती के रुप में लेते हुए घटना के शीघ्र व सफल अनावरण के लिए अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा के नेतृत्व में थाना करनैलगंज पुलिस व स्वॉट सर्विलांस की टीम गठित कर घटना के खुलासे के लिए लगाया गया। पुलिस गिरफ्तारी के लिए फील्ड यूनिट व खोजी कुत्ते की मदद ली गयी।

पुलिस जांच करते ऐसे एंगल पर पहुंची जिससे पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो गया और आरोपी धर लिए गए। पुलिस के अनुसार कुछ दिन पूर्व कस्बा करनैलगंज के सकरौरा पश्चिमी मोहल्ले में कुछ महावत लोग आकर रुके थे जिसमें मुन्नू महावत पुत्र रतन निवासी सिधौर थाना असंदरा जनपद बाराबंकी व नथुनी महावत पुत्र सागर निवासी बाकीपुर थाना सफदरगंज जनपद बाराबंकी घटना के दिन से ही फरार चल रहे थे। अन्य सबूतों से भी इन दोनों व्यक्तियों की घटना में संदिग्धता पायी गयी। जिसके आधार पर पुलिस द्वारा प्रकाश में आये उपरोक्त आरोपी अभियुक्तों को मुखबिर की सूचना पर बहराइच मोड़ बैरागीपुरवा तिराहा के पास से कब्जे से मृतका के पहने हुए सोने व चांदी के जेवर के कटे हुए टुकड़े बरामद हुए।

पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि 01 जून को उन्होंने सार्वजनिक शौचालय मे शौच के लिये जाते हुए मृतका को सोने की बाली व चांदी की पायल आदि पहने देखा था। जेवरात छीनने के इरादे से हम दोनो द्वारा लड़की का उसके दुपट्टे से गला दबाकर उसके पहने हुए जेवर बाली व पायल निकाल कर उसे वही छोड़कर भाग गये थे। बाद में पता चला की लड़की की मृत्यु हो गयी है।

अभियुक्तगणों द्वारा यह भी बताया गया कि वे लोग विभिन्न शहरों व गांवों मे अपना डेरा लगाते है तथा पत्थर व नग बेचने का कार्य करते हैं। काम न मिलने पर कभी-कभी चोरी व लूट भी करते है प्रतिरोध करने पर हत्या भी कर देते है। चूंकि लाकडॉउन के चलते इनका काम बन्द हो गया था इसलिए पैसो को लालच में इनके द्वारा इस तरह का जघन्य अपराध किया गया है। इनके आपराधिक इतिहास के बारे में विभिन्न जनपदो से जानकारी करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस दोनों हत्याभियुक्तों के विरुद्ध धारा 302,394,411 IPC थाना करनैलगंज जनपद गोण्डा में दर्ज किया गया है।


ALSO VISIT:

 

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

बड़े मंगल के अवसर पर युवाओं ने किया भण्डारे का आयोजन

Tue Jun 8 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. मुजेहना/गोंडा– पाबंदियों में ढील के बाद ये पहला मौक़ा है की लोग अपनी आस्था का उत्सव मना पा रहे हैं। कोरोना के चलते मेले भण्डारे का आयोजन पर […]
error: Content is protected !!