कोफ़ी से जल्द ही घट सकता है, वो भी वजन…………….!!!

coffeeअगर आप वजन घटाने के लिए जाना, वॉक करना एवं कई तरह की कवायदें कर रहे हैं, तो कॉफी आपके इस मिशन में काफी मददगार साबित होगी। जरूर जानिए कॉफी कैसे करेगी आपकी मदद, वजन कम करने में – 

1 अगर आप वजन घटाने के लिए जिम जा रहे हैं, तो जूस, फल या हल्के नाश्ते के बजाए 1 कप कॉफी पीकर जाएं। यह आपको जिम में के लिए अतिरिक्त ऊर्जा देगी और आप नियमित दिनचर्या से ज्यादा और बेहतर तरीके से एक्सरसाइज कर पाएंगे, जो वजन घटाने की प्रक्रिया को और आसान करेगा।

2 प्रतिदिन एक्सरसाइज या वॉक करने से पहले कॉफी का सेवन आपके शरीर के तापमान को बढ़ाएगा और आप एक्सरसाइज के दौरान पहले से अधिक पसीना बहा पाएंगे। इससे शरीर से हानिकारक तत्व और केलोरी शरीर से बाहर होंगे।

3 कॉफी का सेवन न केवल आपको ऊर्जा देगा, बल्कि मस्तिष्क को भी ऊर्जा देगा। इससे आपको एक्सरसाइज के दौरान सजग रहकर एक्सरसाइज करने में मदद मिलेगी और बेहतर परिणाम मिलेंगे।
4एक्सरसाइज के बाद अगर आपको जल्दी भूख लगती है तो कॉफी पीने की यह आदत मददगार साबित होगी। कॉफी आपकी भूख को कुछ समय के लिए कम कर देती है, जिसका फायदा आपको एक्सरसाइज के बाद मिलेगा।
सामान्य कॉफी तो सेहत के लिए फायदेमंद होती ही है, आजकल ग्रीन कॉफी भी बाजार में उपलब्ध है जो तेजी से वजन कम करने के लिए जानीजर रही है। आप इसका प्रयोग करके भी आसानी से वजन कम कर सकते हैं।
Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized