सम्मान : आलिया भट्ट बनी पेटा 2021 की पर्सन ऑफ द ईयर, पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

सम्मान : आलिया भट्ट बनी पेटा 2021 की पर्सन ऑफ द ईयर, पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

        File photo -Alia Bhatt

मुंबई | आलिया भट्ट ने साल 2012 में अपने फिल्म करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। अपनी पहली ही फिल्म से आलिया ने हर किसी का दिल जीत लिया। अपने 10 साल के करियर में आलिया ने कई सफल फिल्मों में काम किया और आज वो बॉलीवुड की न सिर्फ सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं बल्कि सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपनी फिल्मों के साथ-साथ आलिया भट्ट सामाजिक कार्यों में भी कार्यरत हैं। वो अपने सोशल मीडिया के जरिए अक्सर अपने फैंस को जानवरों से प्रेम करने के लिए प्रेरित करती हुई नजर आती हैं।बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट को जानवरों के अनुकूल फैशन उद्योग के समर्थन में काम के लिए पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स 9पेटा )के 2021 पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया गया है। आलिया ने हाल ही में फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, जो मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ा बनाती है। इसके अलावा, उनकी शाकाहारी किड्सवियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को पोषित करने में मदद करने के लिए जीता है।

पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

आलिया बिल्लियों और कुत्तों के समर्थन की वकालत करने के लिए जानी जाती हैं और अक्सर अपनी आवाज का इस्तेमाल मजबूत पशु संरक्षण कानूनों के लिए करती हैं। अभिनेत्री ने एडॉप्शन पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया कैंपेन में भी काम किया है, जो बिल्लियों और कुत्तों की मदद करता है।पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और जनसंपर्क निदेशक, सचिन बंगेरा ने कहा, “आलिया भट्ट न केवल शाकाहारी फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं।उन्होंने आगे कहा, “आलिया बोलने से नहीं हिचकिचाती हैं, चाहे वह कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के लिए अपने प्रशंसकों को रैली कर रही हों या जानवरों के खिलाफ अपराधों पर कार्रवाई की मांग कर रही हों।पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड के पिछले प्राप्तकर्ताओं में लोकसभा सांसद शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के.एस. पनिकर राधाकृष्णन, क्रिकेटर विराट कोहली, कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेता जॉन अब्राहम, अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, आर. माधवन, जैकलीन फर्नाडीज, हेमा मालिनी और सोनम कपूर आहूजा, जानवरों की अलग-अलग तरीकों से मदद करने के लिए सम्मान प्राप्त कर चुके हैं।

READ ALSO-Rashifal Today, Dec 30 : क्या कहते है ? आज आपके सितारों की चाल और इसका क्या होगा असर जानें राशियो का हाल

किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद…!

क्या लड़कियों के लिए शादी की न्यूनतम आयु 1 8 साल से बढ़ाकर 21 साल करना सही है?

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक दें ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी घर मे मां लक्ष्मी की कृपा

Thu Dec 30 , 2021
2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक […]
error: Content is protected !!